नई दिल्ली:  आगामी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए हलचल तेज हो गई है। एक चेहरा जो अब तक खुलकर सामने आ रहा है वो शशि थरूर का है। आज बुधवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की। उन्होंने चुनाव से संबधित प्रकियाओं के बारे मे जानकारी ली है। एक चेहरे जो अबतक प्रमुखता के साथ सामने आ रहा है वो कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद शशि थरूर का है। थरूर ने इससे पहले भी पार्टी में बदलाव को लेकर कई बार अपनी राय कांग्रेस पार्टी आलाअधिकारियों के बैठक में सामने रखें है।

चुनाव के प्रभारी मधुसूदन मिस्त्री ने अध्यक्ष चुनाव पर जानकारी देते हुए कहा कि जो लोग (कांग्रेस अध्यक्ष के लिए) चुनाव लड़ना चाहते हैं, वे 10 प्रतिनिधियों के हस्ताक्षर प्राप्त कर अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को और मतगणना 19 अक्टूबर को होगी। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बयान पर मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि क्या वह अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं और अपने सीएम पद पर बने रह सकते हैं। कांग्रेस के संविधान में उल्लेख किया गया है कि कोई भी व्यक्ति अध्यक्ष पद के लिए इस शर्त पर लड़ सकता है कि वह (कांग्रेस) प्रतिनिधि हो.

हालांकि सीएम अशोक गहलोत की ओर से चुनाव के बारे में कोई स्पष्ट बयान सामने नहीं आया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अगर राहुल गांधी चुनाव के लिए तैयार नहीं होते हैं तो वह भी अपना नामांकर दाखिल कर सकते हैं। अध्यक्ष चुनाव के लिए 22 सिंतबर को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। नामांकन की प्रकिया 24 सितंबर से शुरू होकर 30 सितंबर तक चलेगी।