स्मृति ईरानी ने साधा कांग्रेस पर निशाना, बोलीं- "शब्द राहुल गांधी के, संस्कार सोनिया गांधी के हैं..."

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधा है। स्मृति ने कहा कि राहुल गांधी का टारगेट मोदी है और मोदी का टारगेट देश का विकास करना है।

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

भारतीय जनता पार्टी के नेता कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद राहुल गांधी लगातार हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राहुल गांधी पर निशाना साधा है। स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस का ओबीसी समुदाय से कोई भी लेना-देना नहीं है। इनका लक्ष्य सिर्फ नरेंद्र मोदी है और नरेंद्र मोदी का लक्ष्य देश का विकास करना है।

स्मृति ने कहा कि, "राहुल गांधी ने एक मैगजीन इंटरव्यू में था कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ताकत सिर्फ उनकी छवि है और राहुल गांधी ने 4 मई 2019 में एक मैगजीन इंटरव्यू में प्रण लिया कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि पर प्रहार करता रहूंगा, जब तक उनकी छवि को खत्म ना कर दूं। गांधी परिवार ने सत्ता में रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को खराब करने का पूरा प्रयास किया, लेकिन वे ना प्रधानमंत्री मोदी के लिए जनता का प्रेम कम कर सके और ना ही जनता का साथ।"

 

ओबीसी समुदाय का राहुल गांधी ने किया अपमान -

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपमान करने के प्रयास में पूरे ओबीसी समुदाय का भी अपमान किया। यह पहली बार नहीं है जब गांधी परिवार ने दलित या पिछड़े समुदायों के लोगों का अपमान करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि जब आदिवासी परिवार की महिला राष्ट्रपति बनी उस समय भी गांधी परिवार के निर्देश पर एक कांग्रेस नेता ने द्रौपदी मुर्मु का अपमान किया था।

संस्कार सोनिया गांधी के और शब्द राहुल गांधी के हैं -

स्मृति ईरानी ने युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास की आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर हमला बोला। कांग्रेस नेता श्रीनिवास ने कहा था कि, "स्मृति ईरानी गूंगी और बहरी हो गईं हैं। उसी डायन को... महंगाई डायन को बेडरूम में बैठाने के लिए डार्लिंग बनाने का काम किया है।"

इसके जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा कि, "शब्द राहुल गांधी के, संस्कार सोनिया गांधी के हैं। बस जुबां युवा कांग्रेस की है।" संसद की सदस्यता रद्द हो जाने के बाद राहुल गांधी को शासकीय बंगला खाली करने के लिए सरकार द्वारा नोटिस भेजा गया है। इस पर स्मृति ईरानी ने कहा कि, "ये घर राहुल गांधी का नहीं है, घर का संबंध आम लोगों से है।"

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि अपनी राजनीतिक बौखलाहट में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विष, अब देश के अपमान में परिवर्तित हो चुका है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का अपमान करते-करते पूरे ओबीसी समुदाय का अपमान करना भी उचित समझा। प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तित्व पर प्रहार करने के लिए उन्होंने देश में झूठ बोला, संसद में झूठ बोला, विदेश में झूठ बोला। ये वो इंसान है जो सुप्रीम कोर्ट के सामने नाक रगड़कर माफी मांगते हैं और आज डरपोक ना होने का ढोंग करते हैं।

उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस चुनौती को केवल एक अनुरोध के साथ स्वीकार किया, और वह अनुरोध यह था कि गांधी परिवार उन पर हमला कर सकता है, लेकिन यह हमला राष्ट्र या फिर राज्य पर हमले में नहीं बदलना चाहिए। हालांकि राहुल गांधी की राजनीतिक हताशा ऐसी है कि राहुल के 'वादे' पूरे नहीं हो सके और इसलिए राहुल ने अपना अभियान जारी रखा।

calender
28 March 2023, 10:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो