टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी के रूप में नामित

उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश केटी थॉमस और पूर्व डिप्टी लोकसभा स्पीकर करिया मुंडा सहित प्रमुख हस्तियों को पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी के रूप में नामित किया गया है।

Suman Saurabh
Suman Saurabh

नई दिल्ली:  उद्योगपति और टाटा संस के चेयरमैन रतन टाटा, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश केटी थॉमस और पूर्व डिप्टी लोकसभा स्पीकर करिया मुंडा सहित प्रमुख हस्तियों को पीएम केयर्स फंड के ट्रस्टी के रूप में नामित किया गया है। सरकार ने बुधवार को एक आधिकारिक सूचना जारी कर इसकी जानकारी दी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पीएम केयर्स फंड के अन्य ट्रस्टी हैं। यह घोषणा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा न्यासी बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता करने के एक दिन बाद हुई, जिसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ नव नियुक्त सदस्यों ने भाग लिया।

पीएमओ ने पीएम केयर्स फंड का अभिन्न अंग बनने के लिए ट्रस्टियों का स्वागत किया है। PM CARES फंड को 2020 में फैली कोविड -19 महामारी के दौरान आपातकालीन राहत उपायों के हिस्से के रूप में बनाया गया था। प्रधान मंत्री पदेन अध्यक्ष हैं और सभी योगदान आयकर से पूरी तरह मुक्त हैं। इसकी पहल में बच्चों के लिए PM CARES, पिछले साल 29 मई को उन बच्चों का समर्थन करने के लिए शुरू किया गया था, जिन्होंने 11 मार्च 2020 और 28 फरवरी 2022 के बीच अपने माता-पिता, कानूनी अभिभावकों, दत्तक माता-पिता या जीवित माता-पिता दोनों को कोविड -19 के प्रकोप में खो दिया था।

calender
21 September 2022, 04:26 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो