उत्तर भारत में कुछ दिनों से ठंड से थोड़ी राहत मिली है। पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में ये बदलाव आया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले एक हफ्ते तक शीतलहर से राहत मिलेगी। पहाड़ों की बात करें तो इस वक्त पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है। आलम ये है कि बर्फबारी इतनी हो रही है कि लोगों के ऊपर बर्फ जम गई है।

इन दिनों कुफरी, फागू, शिमला, नारकांडा, खड़ा पत्थर और चौपाल में बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी का लुत्फ उठाने सैलानी पहाड़ों की इन हसीन वादियों में गए है। आपको बता दें कि बड़ी संख्या में पर्यटक घूमने के लिए पहाड़ी राज्यों में पहुंच रहे हैं। मौसम विभाग ने कहा है कि बर्फबारी अभी और होगी। इसके अलावा 23 जनवरी को उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने का अनुमान है।

वहीं 24 जनवरी को बारिश के साथ बर्फबारी भी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक मैदानी इलाकों में मौसम का मिजाज एक बार फिर बदलेगा। कई राज्यों में बारिश होने की संभावना। आईएमडी के अनुसार 23 जनवरी और 24 जनवरी को पश्मिची विक्षोभ के कारण हिमालयी क्षेत्र में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं।

वहीं पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी यूपी में 23 से 26 जनवरी से बारिश हो सकती है। आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली में 21 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया है।

आईएमडी के अनुसार दिल्ली में सोमवार के हल्की बारिश हो सकती है। 26 जनवरी और 26 जनवरी को दिल्ली में भारी बारिश की संभावना है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में भी 24 जनवरी से बारिश होने की संभावना है। यूपी में सुबह और शाम कोहरा रह सकता है।