देश की जनता का...कर्नाटक की जनता का कमल खिलने में ही विश्वास है, कर्नाटक में बोले पीएम मोदी

कर्नाटक में होने वाली विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने प्रचार- प्रसार करना शुरू कर दिया है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो की कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन के लिए व्हाइटफील्ड (कडुगोडी) का उद्घाटन किया।

calender
25 March 2023, 06:54 PM IST

कर्नाटक में होने वाली विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी पार्टियों ने प्रचार- प्रसार करना शुरू कर दिया है। आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु मेट्रो की कृष्णाराजपुरा मेट्रो लाइन के लिए व्हाइटफील्ड (कडुगोडी) का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने बेंगलुरू मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। लगभग 4250 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, इस मेट्रो लाइन के उद्घाटन से बेंगलुरु में यात्रियों को एक स्वच्छ, सुरक्षित, तेज और आरामदायक यात्रा की सुविधा मिलेगी। इससे आवागमन में और आसानी होगी तथा शहर में यातायात की भीड़ कम होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित किया।

बेंगलुरु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 'आज सुखद संयोग है, आज विजय संकल्प रैली हो रही है और उसी समय कलबुर्गी, कर्नाटक में...जो कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कर्मभूमि है मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव था और कलबुर्गी में भारतीय जनता पार्टी के मेयर और डिप्टी मेयर जीत गए। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के घर में भाजपा का विजय डंका बज गया। यह एक प्रकार से विजय संकल्प रैली का शुभ संकेत है कि विजय यात्रा आरंभ हो चुकी है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस विजय संकल्प रैली का उत्साह और उत्साह और कलबुर्गी (खड़गे का गृह जिला) में मेयर और डिप्टी मेयर के चुनावों में भाजपा की जीत राज्य में डबल-इंजन सरकार को वापस लाने के कर्नाटक के दृढ़ निर्णय का सरासर प्रदर्शन है। सोशल मीडिया पर कल मैंने कर्नाटक का एक वीडियो देखा। एक पार्टी के बड़े नेता...कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री, अपनी ही पार्टी के एक कार्यकर्ता को सार्वजनिक रूप से थप्पड़ मारने का आनंद ले रहे थे। जो अपने कार्यकर्ताओं का सम्मान नहीं कर सकते, वो जनता जनार्दन का सम्मान क्या करेंगे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कर्नाटक भाजपा का हर कार्यकर्ता, मेरे लिए मेरा एक मजबूत साथी है। यहां का हर कार्यकर्ता मेरा परम मित्र है, मेरा सहोदर है। यह समर्थन और उत्साह अगले 3 महीनों में हमारी यात्रा को मजबूत करने के लिए बूथ स्तर पर जाना चाहिए। हमें हर बूथ को जीतना है, नई ऊर्जा को आत्मसात करना है, आगे बढ़ने के लिए नई ताकत का संकल्प लेना है। हमें राष्ट्र निर्माण में तन मन से योगदान देना चाहिए।

कर्नाटक ने अवसरवादी और स्वार्थी गठबंधन की सरकारों का लंबा दौर देखा है। ऐसी सरकारों से कर्नाटक को हमेशा नुकसान हुआ है। इसलिए कर्नाटक के तेज विकास के लिए भाजपा की पूर्ण बहुमत की स्थिर सरकार बहुत जरूरी है। हमारा देश सालों से गंदी राजनीति का शिकार रहा है। यह आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति के अलावा और कुछ नहीं था। लेकिन आज भाजपा ने देश की 'धारणा की राजनीति' को 'प्रदर्शन की राजनीति' में तब्दील कर दिया है!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा कर्नाटक को विकसित भारत का driving force बनाना चाहती है। जबकि कांग्रेस कर्नाटक को नेताओं की तिजोरियां भरने वाले ATM के रूप में देखती है। कांग्रेस सपना देख रही है... कांग्रेस वाले कहते हैं 'मोदी तेरी कब्र खुदेगी'...लेकिन कांग्रेस के लोगों को ये पता नहीं कि कर्नाटक के लोगों ने संकल्प ले लिया है कि 'मोदी तेरा कमल खिलेगा'...मोदी तेरा कमल खिलेगा। देश की जनता का...कर्नाटक की जनता का कमल खिलने में ही विश्वास है।

पीएम मोदी ने कहा कि 'हमारी सरकार दलितों, गरीबों, महिलाओं और दलितों को सशक्त कर रही है। हमारी गरीब समर्थक सरकार रही है। कर्नाटक ने पहले स्वार्थी और अवसरवादी गठजोड़ के माध्यम से शासन के वर्षों को देखा था। ऐसी सरकारों ने हमेशा राज्य को नुकसान पहुंचाया है। दूसरी तरफ भाजपा ने यहां विकास की रफ्तार तेज कर दी है। इसलिए, कर्नाटक की समृद्धि को आगे बढ़ाने के लिए भाजपा का वापस आना बहुत आवश्यक है।

calender
25 March 2023, 06:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो