ये हैं भारत के शानदार और बेहद खूबसूरत हाईवे, दिलकश प्राकृतिक नजारों से नहीं हटा पाएंगे नजर

ड्राइविंग का मजा तभी आता है जब रास्ते खूबसूरत हो। खासतौर पर जब आप हाईवे पर फैमिली या फिर पार्टनर के साथ ड्राइव कर रहे हो। खूबसूरत नजारे के साथ अपनों का साथ और भी सुहाना लगता है। देश में अब सड़कों की स्थिति में काफी सुधार हो रहा है

Dheeraj Dwivedi
Dheeraj Dwivedi

ड्राइविंग का मजा तभी आता है जब रास्ते खूबसूरत हो। खासतौर पर जब आप हाईवे पर फैमिली या फिर पार्टनर के साथ ड्राइव कर रहे हो। खूबसूरत नजारे के साथ अपनों का साथ और भी सुहाना लगता है। देश में अब सड़कों की स्थिति में काफी सुधार हो रहा है। भारत की सड़कों और हाईवे की हालत अब पहले जैसी नहीं रही है। भारत में भी विदेशों की तरह अब शानदार हाईवे बन रहे हैं।

कई हाईवे तो इतने ज्यादा सुंदर और खूबसूरत हैं कि उन पर सफर करने का अपना ही मजा है। लोग इन हाईवे पर रुक- रुककर फोटो खींचने या खिचवाने से खुद को रोक नहीं पाते हैं। आज हम आपको देश के ऐसे ही हाईवे के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर नजारे बेहद खूबसूरत हैं। तो आइए जानते हैं भारत के कुछ खूबसूरत हाईवे के बारे में.....

अहमदाबाद से वडोदरा -

इस हाईवे रुट के बीच की सड़क का चिकनापन और खिंचाव इसे और भी खूबसूरत बना देता है। अगर आपको शांति से पार्टनर के साथ वक्त बिताना है तो आप इस हाईवे को चुन सकते हैं।

वाराणसी से कन्याकुमारी -

वाराणसी से कन्याकुमारी इस लंबे हाईवे को बेहद खूबसूरत माना जाता है। ये उत्तर भारत को दक्षिण से जोड़ता है। इस हाईवे से आपको कई कल्चर की झलक देखने को मिलेगी।

मुंबई से गोवा -

मुंबई से गोवा हाईवे बहुत तेज रफ्तार वाला हाईवे है। इस हाईवे का रोमांच सबसे अलग है। यहां आप बरसात के मौसम में जाएंगे तो आपको एक अलग ही आनंद का एहसास होगा।

मनाली से लेह -

ये हाईवे उन लोगों के लिए बेहद खूबसूरत है जो नया और तूफानी करना चाहते हैं। यहां आपको मंद हवा और रंग बिरंगी झाड़ियां तथा और भी बहुत सुंदर नजारें देखने को मिलेंगे।

दिल्ली से मुंबई -

इस हाईवे को वेस्ट एक्सप्रेसवे हाईवे के नाम से जाना जाता है। यहां आपको कई राज्यों के भोजन कला और संस्कृति का आनंद लेने को मिलेगा।

काजीरंगा से तवांग -

इस हाईवे पर आपको कई प्राचीन और सुंदर बौद्ध मठ तथा बर्फ से भरी पहाड़ियां और कई सुंदर नजारे देखने को मिलेंगे। आप इस रुट पर अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं।

भिंडवी से नासिक -

इस हाईवे का रोमांच स्पीड और दिलचस्पी का ट्रायो कहा जाता है। इस जगह पर नई सड़कें बेहद खूबसूरत हैं। इस जगह पर जाकर आपको आनंद का एहसास होगा।

calender
13 March 2023, 06:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो