त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: जेपी नड्डा आज भाजपा का घोषणापत्र जारी करेंगे

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा आज त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए आज घोषणापत्र जारी करेंगे। त्रिपुरा में 16 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं।

calender
09 February 2023, 10:38 AM IST

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा आज त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए आज घोषणापत्र जारी करेंगे। त्रिपुरा में 16 फरवरी को चुनाव होने वाले हैं। पार्टी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज नड्डा त्रिपुरा जाएंगे और विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे। बताया जा रहा है कि पार्टी ने घोषणा पत्र में कुछ नए बिंदु भी जोड़े हैं।

उन्होंने कहा, ''घोषणापत्र में कई नये बिंदु जोड़े गए हैं जो राज्य के विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं। मोदी सरकार हमेशा नॉर्थईस्ट के विकास के बारे में सोचती है। उनका विजन राज्य और सबसे महत्वपूर्ण युवाओं का विकास है।' जानकारी के अनुसार, घोषणा पत्र जारी करने के बाद नड्डा का एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। वह सुबह त्रिपुरा सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। घोषणापत्र जारी करने के बाद वह एक रैली को भी संबोधित करेंगे। 2014 में सत्ता में आने के बाद से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने अपनी अधिनियम पूर्व नीति के साथ पूर्वोत्तर क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया है। जबकि प्रधान मंत्री ने स्वयं इस क्षेत्र में 50 से अधिक यात्राएँ की हैं, एक सुरक्षित पूर्वोत्तर के विकास पर एक बड़ा ध्यान केंद्रित किया गया है। 16 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए घोषणापत्र में सुरक्षा और कानून-व्यवस्था के अलावा, बुनियादी ढांचे, विकास और महिलाओं के माध्यम से लोगों के कल्याण पर मुख्य फोकस होने की उम्मीद है। स्वदेशी जनजातियों की मान्यता के साथ-साथ आदिवासियों का कल्याण, बीजेपी के एजेंडे में पूर्वोत्तर का विकास सबसे महत्वपूर्ण है।

पूर्वोत्तर क्षेत्र में असम ने 2016 में एक बार भाजपा का चुनाव किया और उसके बाद 2021 में और फिर मणिपुर ने 2017 और साथ ही 2022 में भाजपा सरकार चुनी। पार्टी को उम्मीद है कि वे सरकार बनाने में सक्षम होंगे। त्रिपुरा में भी लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए। त्रिपुरा के लिए भाजपा के अंतिम घोषणापत्र में नौकरी, अस्पतालों में एम्स जैसी सुविधाएं, 7वें वेतन आयोग का वेतन मैट्रिक्स, मासिक सामाजिक पेंशन को बढ़ाकर 2,000 रुपये करना, 3.8 लाख परिवारों को घर उपलब्ध कराना, 53 प्रतिशत घरों को पीने का पानी देना जैसे वादे शामिल थे।

calender
09 February 2023, 10:38 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो