मुंबई एयरपोर्ट पर 81 लाख रुपये और सोने के पेस्ट के साथ दो विदेशी नागरिक गिरफ़्तार मुंबई के छत्रपति शिवजी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों ने दो विदेशी नागरिकों को 2.5 किलो के सोने के पेस्ट और विदेशी मुद्रा के साथ गिरफ़्तार किया है जो की किताबों और कपड़ों के बीच में रखा हुआ था। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने 22 और 23 जनवरी को ये कार्यवाही की थी।

एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि एक व्यक्ति जो की अज़रबैजान से शारजाह के लिए यात्रा कर रहा था उसे सिमा शुल्क टीम ने रोका था और जांच के बाद उससे 81 लाख रुपये कब्ज़े में लिए गए। कस्टम विभाग के अधिकारियों ने कहा की ख़ुफ़िया विभाग की जानकारी के आधार पर व्यक्ति को पकड़ा गया और जब उसकी जांच की गयी तो उसके पास विदेशी मुद्रा थी जो की उसने किताबों के बीच में छुपाई हुई थी, बरामद हुई।

इसी तरह की एक कार्यवाही में दुबई से आए फिलस्तीन के एक 2.5 किलोग्राम से अधिक के सोने के पेस्ट को उसके कपड़ों में से बरामद किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और सीमा शुल्क अधिनियम के तहत मामला दर्ज़ कर लिया गया है और आगे की जाँच जारी है। जानकारी के मुताबिक़ जब उनसे पूछताछ के दौरान वैध दस्तावेज़ दिखाने को कहा तो वह नहीं दिखा पाए। जिस आरोपी से विदेशी मुद्रा मिली है उसे कस्टम एक्ट के तहत सेक्शन 110 के अंतर्गत मुंबई की एक विशेष अदालत में पेश किया गया जहाँ उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।