अभिनेत्री-राजनीतिज्ञ उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) में शामिल हुईं, जो मंगलवार की सुबह जम्मू जिले के नगरोटा से फिर से शुरू हुई। इस पदयात्रा की अगुवाई राहुल गांधी कर रहे हैं, जो अब अपने अंतिम चरण में है। इसी बीच राहुल गांधी के साथ फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मांतोड़कर भी नजर आईं। इस दौरान उर्मिला मांतोड़कर राहुल गांधी का हाथ पकड़कर उनके साथ यात्रा में चलती नजर आईं। जम्मू कश्मीर में जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहां भारत जोड़ो यात्रा में शामिल लोगों ने गर्म कपड़े पहन रखे थे, लेकिन राहुल गांधी यहां भी हाफ टी शर्ट में नजर आ रहे है।

राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा में पूजा भट्ट के साथ-साथ आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, सेना के दिग्गज अधिकारी समेत कई कलाकार चले हैं। दिल्ली में, कमल हासन पिछले महीने पैदल मार्च में शामिल हुए थे।

बता दें कि उर्मिला मातोंडकर 1990 के दशक के लोकप्रिय बॉलीवुड सितारों में से एक है। 48 साल की उर्मिला मातोंडकर ने 6 महीने के बाद सितंबर 2019 में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था और 2020 में शिवसेना में शामिल हो गईं थी। मातोंडकर क्रीम रंग के पारंपरिक कश्मीर फेरन और बीनी टोपी पहने राहुल गांधी के साथ-साथ चलते हुए बातचीत भी कर रही थीं।

जम्मू के सतवारी चौक पर सोमवार को एक सभा को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर भारतीय सशस्त्र बलों द्वारा जम्मू-कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में "झूठ फैलाने" का आरोप लगाया। “वे (केंद्र) सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में बात करते हैं और उन्होंने उनमें से कई को मार डाला है लेकिन इसका कोई सबूत नहीं है। वे सब करते हैं झूठ फैलाते हैं, ”उन्होंने कहा। उनकी टिप्पणियों ने एक प्रमुख राजनीतिक विवाद खड़ा कर दिया, क्योंकि भाजपा ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा और कहा कि विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपनी "घृणा" से अंधा हो गया था और उसने सशस्त्र बलों का "अपमान" किया था।