Weather Update: दिल्ली से यूपी तक ठंडी हवाओं का पहरा, जानिए देशभर के मौसम का हाल

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। मैदानी राज्यों में बर्फीली हवाएं चल रही है। उत्तर भारत में हल्की बूंदाबांदी और बारिश के बाद सर्दी लौट आई है। यूपी, राजस्थान, पंजाब समेत कई राज्य शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में है।

Shruti Singh
Shruti Singh

Weather News: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज बदल गया है। वहीं पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिल रहा है। मैदानी राज्यों में बर्फीली हवाएं चल रही है। उत्तर भारत में हल्की बूंदाबांदी और बारिश के बाद सर्दी लौट आई है। यूपी, राजस्थान, पंजाब समेत कई राज्य शीतलहर (Cold Wave) की चपेट में है।

IMD ने जारी किया अलर्ट

वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर उत्तर प्रदेश और आसपास के इलाकों में सर्द हवाएं (Cold Wave) चलने का अनुमान लगाया है। ऐसे में साफ है कि लोगों को फिलहाल ठंडी हवाओं के सितम से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है।

इन राज्यों में नहीं होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब समेत विभिनन राज्यों में अब बारिश की गतिविधियां देखने को नहीं मिलेगी और आसमान साफ रहने की उम्मीद है।

दिल्लीवासियों को मिलेगी बारिश से राहत

मौसम विभाग की माने तो, दिल्ली में आज बारिश होने की कोई संभावना नहीं है लेकिन सर्द हवाएं लोगों को परेशान कर सकती है। आज यानि मंगलवार को दिल्ली में आसमान साफ रहेगा। वहीं अगले दो दिन यानि 1 और 2 फरवरी तक दिल्ली में तेज हवाओं की स्थिति बनी रहेगी।

यूपी में कैसा रहेगा मौसम

उत्तर प्रदेश में बारिश के बाद ठंड में इजाफा हुआ है लेकिन मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी के पहले हफ्ते तक यूपी में अब बारिश होने की संभावना नहीं है, इस दौरान आसमान साफ रहेगा और धूप भी खिलेगी।

कोहरे की चपेट में जयपुर

राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार यहां शीतलहर और घने कोहरे के प्रकोप से फिलहाल राहत मिलने के कोई आसार नहीं है। जयपुर में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच सकता है, वहीं अगले हफ्ते भी मौसम में कुछ ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है।

calender
31 January 2023, 10:50 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो