Weather Update : मौसम विभाग ने रविवार को कई राज्यों में जारी किया बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अलगे 24 घंटों में देश के कई हिस्सों में बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना जताई है।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

देश में अलग-अलग राज्यों में बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। उत्तर भारत में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शनिवार को दिल्ली, यूपी समेत देश के कई राज्यों में बारिश हुआ साथ ही ओले भी पड़े। बारिश की वजह से तापमान में गिरवट दर्ज की गई। आपको बता दें मौसम विभाग ने अलगे 24 घंटों में देश के कई हिस्सों में बादल छाए रहने और बारिश होने की संभावना जताई है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने आज देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के अनुसार रविवार यानी 19 मार्च को पंजाब, महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक और केरल के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अनुमान है।

वहीं मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, लद्दाख, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में रविवार को बारिश होने की संभावना है।

पूर्वोत्तर राज्यों में बरसेंगे बादल

आईएमडी ने पूर्वोत्तर राज्यों में भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जानकारी के मुताबिक मणिपुर, त्रिपुरा, नगालैंड, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में आज बारिश होने के आसार हैं। इसके अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में बादल बरसने की संभावना है। आपको बता दें कि बारिश की वजह से तापमान में गिरावट आएगी।

सोमवार को बारिश होने के आसार

मौसम विभाग ने सोमवार 20 मार्च को दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में तेज हवा चलने और बारिश की संभावना है। आईएडी के अनुसार इन राज्यों के साथ हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में ओलावृष्टि भी हो सकती है।

उत्तराखंड में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कुछ इलाकों में आज हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। आपको बता दें कि उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी की वजह से पारा गिर सकता है। वहीं उत्तराखंड में एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है जिसके कारण बद्रीनाथ-केदारनाथ समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई।

वहीं निचले इलाकों में ओले भी पड़े। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में भी शनिवार को बारिश के साथ ओले भी पड़े। बारिश के कारण हिमाच का मौसम पूरी तरह सुहाना हो गया।

calender
19 March 2023, 10:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो