देश के कई हिस्सों में इन दिनों मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। मानसून अपने अंतिम चरण पर है और विदा होते हुए मानसून कई राज्यों को फिर तरबतर कर रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा समेत देश के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो सकती है।

राजधानी में आज मौसम का मिजाज अच्छा है। वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में तेज बारिश होने की संभावना जताई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कई इलाकों में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। ऐसे में आज आप घर से निकलते वक्त बैग में छाता या रेनकोट रखना न भूलें।

मध्य प्रदेश के 19 जिलों में बारिश के आसार-

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में मुरैना, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी जिले में मध्यम से अधिक बारिश होने का अनुमान लगाया है। दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बने लो प्रेशर एरिया के चलते प्रदेश में मानसून एक बार फिर एक्टिव हो गया है। इसके चलते कई क्षेत्रों में जोरदार बारिश का दौर जारी है।

वहीं हिमाचल प्रदेश,उत्तराखंड, हरियाणा, उत्तरी पंजाब के कुछ हिस्सों में आज हल्की बारिश संभव है। मानसून के अंतिम चरम में हो रही बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार बारिश के कारण सड़के जलमग्न हो गई है। ऐसे में लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतें हो रही है।