Anurag Thakur On Wrestlers Allegations: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) पर पहलवानों ने कई गंभीर आरोप लगाए है। इन पहलवानों का आरोप है कि कुश्ती संघ उनका शोषण कर रहा है। संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह मनमाने तरीके से संघ को चला रहे हैं। पहलवानों के साथ उनके कोच नहीं भेजे जाते और विरोध करने पर धमकाया जाता है। पहलवान विनेश फोगाट का आरोप है कि बृजभूषण सिंह ने कई लड़कियों का यौन शोषण किया है। कोच खिलाड़ियों के अलावा महिला कोच का भी शोषण करते हैं। इसके बाद से पूरा माहौल गर्म गया है। इस मामले पर अब खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) की प्रतिक्रिया आई है। उन्होंने कहा है कि पहलवानों के आरोपों पर सरकार ने तुरंत कार्रवाई की है और फेडरेशन को नोटिस दिया है।

अनुराग ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जो आरोप लगे हैं वो गंभीर हैं, इसका संज्ञान लेते हुए खेल मंत्रालय ने WFI को नोटिस दिया और 72 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। जो कैंप लगना था उसे आगे के लिए टाल दिया गया है। मेरा प्रयास है कि मैं वापस जाकर खिलाड़ियों से मिलूंगा। और, उचित कार्रवाई की जाएगी।

‘खिलाड़ियों से करेंगे मुलाकात’

 खेल मंत्री ने अपनी बात रखते हुए कहा कि अभी वो यहां पर हैं और दिल्ली जाते ही खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों की बात सुनी जाएगी। काफी गंभीर आरोप खिलाड़ियों ने लगाए हैं। हम अपने सभी कार्यक्रम छोड़कर दिल्ली वापस जा रहे हैं और खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे"। मंत्री ने कहा कि उनकी बात सुनी जाएगी और फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेल और खिलाड़ियों के लिए हम लोग लगे रहते हैं।