'4 जून मोदी-मुक्ति दिवस' बीजेपी के आपातकाल फैसले पर भड़के जयराम रमेश

केंद्र सरकार ने 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने के लिए निर्णय पर अब कांग्रेस ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल कांग्रेस ने कहा कि 4 जून को "मोदी मुक्ति दिवस" के रूप में मनाया जाना चाहिए, क्योंकि यह दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नैतिक हार का प्रतीक है. लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए गए, जिसमें भाजपा को केवल 240 सीटें मिलीं, जो कि साधारण बहुमत से 32 सीटें कम थी.

JBT Desk
JBT Desk

केंद्र सरकार ने 25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाने के लिए निर्णय पर अब कांग्रेस ने अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल कांग्रेस ने कहा कि 4 जून को "मोदी मुक्ति दिवस" के रूप में मनाया जाना चाहिए, क्योंकि यह दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नैतिक हार का प्रतीक है.

लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए गए, जिसमें भाजपा को केवल 240 सीटें मिलीं, जो कि साधारण बहुमत से 32 सीटें कम थी. हालांकि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए सहयोगियों के समर्थन से लगातार तीसरी बार सरकार बनाई. विपक्ष के इंडिया ब्लॉक ने कहा कि सीटों का नुकसान पीएम मोदी की नैतिक हार है.

केंद्र का यह कदम सुर्खियां बटोरने वाला- जयराम

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि केंद्र का यह कदम सुर्खियां बटोरने की कवायद है. उन्होंने एक्स पर लिखा, " बिना बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री ने पाखंड का एक और सुर्खियां बटोरने वाला प्रयास, जिसने दस सालों तक अघोषित आपातकाल लागू रखा, जिसके बाद भारत की जनता ने उन्हें 4 जून, 2024 को एक निर्णायक व्यक्तिगत, राजनीतिक और नैतिक पराजय दी - जिसे इतिहास में मोदी मुक्ति दिवस के रूप में जाना जाएगा."

बीजेपी पर भड़के जयराम रमेश

उन्होंने कहा, " प्रधानमंत्री बायोलॉजिकल नहीं है, जिसने भारत के संविधान और उसके सिद्धांतों, मूल्यों और संस्थाओं पर व्यवस्थित हमला किया है. यह एक गैर-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री है, जिसके वैचारिक परिवार ने नवंबर 1949 में भारत के संविधान को इस आधार पर खारिज कर दिया था कि यह मनुस्मृति से प्रेरित नहीं है. यह एक गैर-बायोलॉजिकल प्रधानमंत्री है, जिसके लिए लोकतंत्र का मतलब केवल डेमो-कुर्सी है."

केंद्र ने संविधान हत्या दिवस की घोषणा की

केंद्र सरकार ने आज कहा कि आपातकाल लागू किए जाने के उपलक्ष्य में 25 जून को हर वर्ष संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाया जाएगा. इंदिरा गांधी सरकार ने 25 जून 1975 को आपातकाल लागू किया था. अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिया गया निर्णय उन लाखों लोगों की भावना का सम्मान करने के लिए है, "जिन्होंने एक दमनकारी सरकार के हाथों अकल्पनीय उत्पीड़न का सामना करने के बावजूद लोकतंत्र को फिर से जिंदा करने के लिए संघर्ष किया."

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोला

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि कांग्रेस ने देश के इतिहास का काला दौर शुरू किया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, "25 जून को संविधान हत्या दिवस के रूप में मनाना हमें याद दिलाएगा कि जब भारत के संविधान को रौंदा गया था, तब क्या हुआ था.  यह प्रत्येक व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने का भी दिन है, जिसने आपातकाल की ज्यादतियों के कारण कष्ट झेले, जो भारतीय इतिहास का कांग्रेस द्वारा शुरू किया गया काला दौर था."

calender
12 July 2024, 05:52 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!