'दिल्ली की रेवड़ी अमेरिका पहुंची', आखिर ऐसा क्यों बोले पूर्व CM केजरीवाल?

Delhi News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह ही चुनाव जीतने के बाद बिजली के दामों को घटाने की बात कही है. ट्रम्प के इस बयान केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है.  ट्रम्प के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने लिखा, ' ट्रंप ने बिजली के दाम 50 प्रतिशत तक कम करने की घोषणा की है. दिल्ली की फ्री रेवड़ी अमेरिका पहुंच गई.

Amit Kumar
Amit Kumar

Delhi News: अमेरिका में पांच नवंबर को होने वाले  राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. सभी राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से चुनाव की तैयारियों में लग चुकी हैं. इस बीच जनता के मत को साधने के लिए बड़े बड़े वादे किए जा रहे हैं. इस बीच रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने भी अमेरिका की जनता से एक  चुनावी वादा किया है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरह ही चुनाव जीतने के बाद बिजली के दामों को घटाने की बात कही है. ट्रम्प के इस बयान पर अब अरविंद केजरीवाल की प्रतिक्रिया सामने आई है.  ट्रम्प के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए केजरीवाल ने लिखा, ' ट्रंप ने बिजली के दाम 50 प्रतिशत तक कम करने की घोषणा की है. दिल्ली की फ्री रेवड़ी अमेरिका पहुंच गई.

'50 प्रतिशत तक कम करेंगे बिजली के दाम'

दरअसल, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हाल ही में चुनाव से पहले ऐलान किया है कि  वह बिजली के दामों को काम करेंगे. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, 'वह 12 महीने के अंदर एनर्जी और बिजली के दाम 50 प्रतिशत तक कम कर देंगे. हम अपनी बिजली क्षमता को तेजी से दोगुना करेंगे. इससे मुद्रास्फीति कम हो जाएगी. अमेरिका और मिशिगन कारखाने बनाने के लिए पृथ्वी पर सबसे अच्छी जगह बन जाएंगे.

 5 नवंबर को राष्ट्रपति का चुनाव

अमेरिका में राष्ट्रपति के लिए अगले महीने  5 नवंबर को  वोट डाले जाएंगे. इस चुनाव में दो पार्टियों रिपब्लिकन पार्टी और डेमोक्रेटिक पार्टी के बीच टक्कर होनी है. 20 जनवरी 2025 को नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह होगा. रिपब्लिकन पार्टी की ओर से इस बार भी राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप उम्मीदवार हैं. वहीं, डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार हैं.

calender
11 October 2024, 04:25 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो