'द्रौपदी की तरह मेरा चीरहरण हो रहा था....'सदन में BJP पर बरसी महुआ मोइत्रा

Mahua Moitra: सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण के बाद संबोधन देने  खड़ी हुईं टीएमसी सांसद ने कहा, "मुझे इस सदन में बोलने नहीं दिया गया लेकिन मुझे बैठाने के चक्कर में सत्ताधारी भाजपा के 63 सांसदों को जनता ने घरों में स्थाई रूप से बैठा दिया और देश की जनता ने बीजेपी को 303 से 240 सीटों पर ला दिया."

JBT Desk
JBT Desk

Mahua Moitra: संसद सत्र के पहले दिन आज (1 जुलाई) लोकसभा में जमकर हंगामा देखने को मिला. सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर सियासी बयानबाजी हुई. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच जुबानी जंग देखने के मिली. वहीं दूसरी और सत्ता पक्ष पर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने भी जमकर हमला बोला. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सदन में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के भाषण के बाद संबोधन देने  खड़ी हुईं टीएमसी सांसद ने कहा, "मुझे इस सदन में बोलने नहीं दिया गया लेकिन मुझे बैठाने के चक्कर में सत्ताधारी भाजपा के 63 सांसदों को जनता ने घरों में स्थाई रूप से बैठा दिया और देश की जनता ने बीजेपी को 303 से 240 सीटों पर ला दिया. 

मेरा चीरहरण हो रहा था लेकिन जनता मेरे लिए कृष्ण बन गई

इस दौरान महुआ मोइत्रा  ने आगे कहा, "द्रौपदी की तरह मेरा चीरहरण हो रहा था लेकिन जनता मेरे लिए कृष्ण बन गई."  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने के साथ अपने भाषण की शुरुआत करते हुए मोइत्रा ने कहा, "आदरणीय प्रधानमंत्री सर मैं आपसे विनती करती हूं कि आप यहां एक घंटे से हैं मेरी बात भी सुनते हुए जाइए. डरिए मत, आप मेरे क्षेत्र में दो बार आए आज तो सुनते जाइए सर. "

राहुल ने भाजपा पर साधा निशाना

महुआ मोइत्रा से पहले राहुल गांधी ने अपने भाषण में बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया. इसकी वजह यह है कि भारत एक अहिंसा वाला देश है, यह डरता नहीं है. हमारे महापुरुषों ने यह संदेश दिया है कि डरो मत और डराओ मत. राहुल गांधी आगे कहते हैं कि दूसरी तरफ जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वो 24 घंटे हिंसा, हिंसा, हिंसा, नफरत, नफरत, नफरत करते हैं. आप हिंदू हो ही नहीं.  

राहुल के भाषण पर भड़के पीएम मोदी

राहुल गांधी के इस बयान पर पूरे सदन में हंगामा मच गया. यहां तक कि पीएम मोदी भी खड़े हो गए और कहा कि विषय बहुत गंभीर है, क्योंकि पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना एक गंभीर विषय है. हालांकि पीछे से राहुल गांधी की आवाज आ रही थी,"बीजेपी को, बीजेपी को." उन्होंने कहा कि मैं आपको कह रहा हूं और नरेंद्र मोदी पूरी हिंदू समाज नहीं है. बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है. RSS पूरा हिंदू समाज नहीं है. 

calender
01 July 2024, 06:13 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो