'बुरे दिनों में दलितों की याद आती है', आकाश आनंद के बाद अब मायावती का कांग्रेस पर निशाना

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने जातिवाद पर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में हाल के राजनीतिक घटनाक्रमों से पता चलता है कि कांग्रेस और अन्य जातिवादी पार्टियों को केवल अपने बुरे दिनों में दलितों को प्रमुख पदों पर रखना याद आता है. मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि जब ये पार्टियां अच्छा कर रही होती हैं, तो दलितों को भूल जाती हैं और उन पदों पर जातिवादी लोगों को बिठा देती हैं. उन्होंने हरियाणा का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां भी ऐसा ही हो रहा है.

JBT Desk
JBT Desk

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती ने जातिवाद पर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में हाल के राजनीतिक घटनाक्रमों से पता चलता है कि कांग्रेस और अन्य जातिवादी पार्टियों को केवल अपने बुरे दिनों में दलितों को प्रमुख पदों पर रखना याद आता है. 

मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि जब ये पार्टियां अच्छा कर रही होती हैं, तो दलितों को भूल जाती हैं और उन पदों पर जातिवादी लोगों को बिठा देती हैं. उन्होंने हरियाणा का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां भी ऐसा ही हो रहा है.

आकाश आनंद ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा

कुछ दिन पहले मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के समर्थकों ने दलित नेता शैलजा के बारे में अपमानजनक बातें की हैं.

अपमानित हो रहे दलित

मायावती ने आगे कहा कि अपमानित हो रहे दलित नेताओं को डॉ. भीमराव अम्बेडकर से प्रेरणा लेकर ऐसी पार्टियों से अलग हो जाना चाहिए और अपने समाज को इनसे दूर रखना चाहिए. उन्होंने याद दिलाया कि बाबा साहेब ने कमजोर वर्गों के सम्मान के लिए अपने केंद्रीय कानून मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा

आगे कहा कि उन्होंने भी सहारनपुर में दलितों के उत्पीड़न पर ध्यान न देने के कारण राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दिया था. उन्होंने दलितों को बाबा साहेब के पदचिन्हों पर चलने की सलाह दी. साथ ही, उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस और अन्य जातिवादी पार्टियां आरक्षण के खिलाफ हैं, और राहुल गांधी ने विदेश में इसके खत्म होने का एलान किया है. ऐसे में दलितों को इन पार्टियों से सचेत रहना चाहिए.

calender
23 September 2024, 10:45 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!