'पाक आतंकवादी डर पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं', जम्मू-कश्मीर हमले पर भारतीय सेना का बड़ा बयान

Indian Army on J&K Attack: भारतीय सेना ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादी घाटी में जानबूझकर भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. सेना के अनुसार, इस तरह के हमले पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकवाद के "शत्रुतापूर्ण एजेंडे" का हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य घाटी में शांति भंग करना है.

Shivani Mishra
Shivani Mishra

Indian Army on J&K Attack: भारतीय सेना ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए आतंकी हमले पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि पाकिस्तानी आतंकवादी घाटी में जानबूझकर भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. इस हमले में भारतीय सेना के दो जवान और दो नागरिक कुलियों की जान चली गई. सेना के अनुसार, इस तरह के हमले पाकिस्तान द्वारा समर्थित आतंकवाद के "शत्रुतापूर्ण एजेंडे" का हिस्सा हैं, जिसका उद्देश्य घाटी में शांति भंग करना है.

श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि बहादुर जवानों ने इस हमले का साहसपूर्वक सामना किया और आतंकवादियों के खिलाफ डटकर मुकाबला किया. बयान में बताया गया कि सैनिकों की जवाबी कार्रवाई के चलते आतंकवादियों को पीछे हटने पर मजबूर होना पड़ा. 

कश्मीर में डर पैदा करने की साजिश

भारतीय सेना के बयान के अनुसार, बारामूला के बूटापथरी क्षेत्र में हुए इस हमले का उद्देश्य घाटी में आतंक और भय फैलाना था. सेना ने बताया कि आतंकवादी जानबूझकर कश्मीरी नागरिकों और जवानों को निशाना बना रहे हैं ताकि शांति और स्थिरता को बाधित किया जा सके. चिनार कोर ने कहा, "पाकिस्तानी आतंकवादी स्थानीय कश्मीरियों को निशाना बना कर भय पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन भारतीय सेना उनके इस कायरतापूर्ण एजेंडे का डटकर सामना कर रही है."

हमले में शहीद हुए सैनिकों और नागरिकों को सलामी

गुरुवार को हुए इस हमले में अनंतनाग के राइफलमैन कैसर अहमद शाह और हरियाणा के राइफलमैन जीवन सिंह शहीद हो गए. चिनार कोर ने बयान जारी करते हुए इन सैनिकों की बहादुरी की सराहना की और कहा कि इन जवानों ने गोली लगने के बावजूद आतंकवादियों का सामना किया और उन्हें भागने पर मजबूर किया. चिनार कोर ने हमले में शहीद हुए कश्मीरी कुलियों जहूर अहमद मीर और मुश्ताक अहमद चौधरी को भी सलामी दी.

घाटी में बढ़ते आतंकी हमलों की कड़ी

पिछले कुछ दिनों में घाटी में आतंकवादी हमलों की घटनाएं बढ़ गई हैं. गंदेरबल जिले में एक निजी कंपनी के कैंप पर हमला कर छह श्रमिकों और एक डॉक्टर की हत्या कर दी गई थी, जबकि पुलवामा के त्राल में एक मजदूर शुभम कुमार को गोली मारी गई थी. सेना ने स्पष्ट किया कि ये हमले पाकिस्तान समर्थित आतंकियों की तरफ से भय और आतंक फैलाने के इरादे से किए जा रहे हैं.

फारूक अब्दुल्ला ने भी पाकिस्तान को ठहराया जिम्मेदार 

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने भी हालिया हमलों के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा, "हमारे कई साथी शहीद हो गए हैं... लेकिन यह सिलसिला हर साल जारी रहता है और इसके पीछे कौन है, यह हम सभी जानते हैं." 

calender
25 October 2024, 10:56 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो