'कुर्सी बचाओ बजट, सहयोगियों... ; पढ़ें बजट पर राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं का रिएक्शन

Union Budget 2024: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज मोदी सरकार 3.0 का पहला बजट पेश किया. इस बीच राहुल गांधी ने इस बजट की आलोचना की है. उन्होंने इस बजट को कॉपी-पेस्ट और सहयोगियों को खुश करने वाला बताया है. इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इस बजट को कॉपी पेस्ट बजट करार दिया. खरगे ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के न्याय के एजेंडे को ठीक तरह से कॉपी भी नहीं कर पाया मोदी सरकार का नकलची बजट.

JBT Desk
JBT Desk

Union Budget 2024: संसद में आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मोदी 3.0 का पहला बजट पेश कर दिया है. इस दौरान विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इस केंद्रीय बजट की आलोचना करते हुए कहा कि इसका उद्देश्य भाजपा के सहयोगियों और 'मित्रों' को खुश करना है. उन्होंने इस बजट को 'कुर्सी बचाओ' बजट बताया और आरोप लगाया कि यह कांग्रेस पार्टी के लोकसभा चुनाव मेनिफेस्टो से कॉपी किया गया है. 

राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'कुर्सी बचाओ बजट. सहयोगियों को खुश करना, अन्य राज्यों की कीमत पर उनसे खोखले वादे. मित्रों को खुश करना, AA (अडानी अंबानी) को लाभ लेकिन आम भारतीय को कोई राहत नहीं. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने इस बजट को कॉपी पेस्ट करार दिया. राहुल ने दावा किया कि बजट कांग्रेस के मेनिफेस्टो और पिछले बजट से कॉपी किया गया है. 

बजट को लेकर क्या बोले पी चिदंबरम?

इस दौरान कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने बजट को लेकर एक्स पर लिखा, 'मुझे यह जानकर खुशी हुई कि वित्त मंत्री ने चुनाव नतीजों के बाद कांग्रेस मेनिफेस्टो एलएस 2024 पढ़ा है. मुझे खुशी है कि उन्होंने कांग्रेस मेनिफेस्टो के पेज 30 पर लिखा रोजगार-लिंक्ड प्रोत्साहन (ELI) को अपना लिया है.  मुझे यह भी खुशी है कि उन्होंने कांग्रेस मेनिफेस्टो के पेज 11 पर बताए गए हर ट्रेनी को भत्ते के साथ प्रशिक्षुता (Apprenticeship) योजना शुरू की है. मेरी इच्छा है कि वित्त मंत्री ने कांग्रेस घोषणापत्र में कुछ अन्य विचारों की नकल की होती. मैं जल्द ही छूटे हुए अवसरों की लिस्ट बनाऊंगा. '

कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या कहा?

इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी इस बजट को कॉपी पेस्ट बजट करार दिया. खरगे ने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस के न्याय के एजेंडे को ठीक तरह से कॉपी भी नहीं कर पाया मोदी सरकार का नकलची बजट. मोदी सरकार का बजट अपने गठबंधन के साथियों को ठगने के लिए आधी-अधूरी रेवड़ियां बांट रहा है, ताकि एनडीए बची रहे. ये देश की तरक्की का नहीं मोदी सरकार बचाओ बजट है.'

calender
23 July 2024, 04:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!