'उनका पारिस्थितिकी तंत्र हिल गया है', आखिर कांग्रेस को लेकर ऐसा क्यों बोले PM मोदी?

PM Modi: बीते कुछ दिनों पहले पीएम मोदी के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के गणपति पूजा समारोह में भाग लिया था. जिसको लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है. इस बीच अब पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि सत्ता की भूखी और विभाजनकारी ताकतों को "गणेश पूजा से परेशानी है.' पीएम ने कहा, 'कांग्रेस और उसका पारिस्थितिकी तंत्र गड़बड़ा गया है. 

JBT Desk
JBT Desk

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीते दिन पहले भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के गणपति पूजा समारोह में भाग लेने से सियासी गलियारों में हलचल देखी गई थी. इस दौरान कांग्रेस ने पीएम मोदी पर सवाल खड़े किए थे. ऐसे में आज यानी मंगलवार को  पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता की भूखी और विभाजनकारी ताकतों को "गणेश पूजा से परेशानी है.' पीएम ने कहा, 'कांग्रेस और उसका पारिस्थितिकी तंत्र गड़बड़ा गया है. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार,  पीएम मोदी ने भुवनेश्वर में एक रैली के दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए  कहा, 'उस समय भी, फूट डालो और राज करो की नीति पर चलने वाले अंग्रेज गणेश उत्सव से नफरत करते थे.  आज भी, समाज को बांटने और तोड़ने में लगे सत्ता के भूखे लोगों को गणेश पूजा से परेशानी हो रही है. आपने देखा होगा कि कांग्रेस और उसके इकोसिस्टम के लोग इस बात से परेशान हैं कि मैंने गणेश पूजा में भाग लिया.'

'इस वजह से नाराज है कांग्रेस'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कांग्रेस और उसका पारिस्थितिकी तंत्र इसलिए नाराज है क्योंकि मैंने  गणेश पूजा में भाग लिया. उन्होंने कर्नाटक की एक हालिया घटना पर भी प्रकाश डाला, जहां गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव के विरोध में बेंगलुरु में पुलिस ने गणेश की एक मूर्ति को कुछ समय के लिए जब्त कर लिया था. मोदी ने कहा, 'इन लोगों ने कर्नाटक में भगवान गणेश को जेल में डाल दिया.'

CJI के घर गणेश पूजा में मोदी के शामिल होने पर विवाद

दरअसल, पिछले हफ़्ते, यह राजनीतिक विवाद तब शुरू हुआ जब पीएम मोदी द्वारा गणेश पूजा के लिए CJI के घर जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ.  वीडियो में सीजेआई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास अपने घर पर मोदी का स्वागत करते नजर आए.  इस बीच कई विपक्षी नेताओं, विशेषकर शिवसेना (यूबीटी) और सुप्रीम कोर्ट के कुछ वकीलों ने इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की तथा न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर इस बैठक के प्रभाव के बारे में चिंता जताई थी. 

विपक्ष ने जाहिर की प्रतिक्रिया 

शिवसेना सांसद संजय राउत ने आशंका जताई कि इस बैठक से महाराष्ट्र में चल रहे सीजेआई चंद्रचूड़ के समक्ष चल रहे मामले पर असर पड़ सकता है. सीनियर वकील कपिल सिब्बल, जो सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं,उन्होंने कहा कि हालांकि सीजेआई द्वारा मोदी को महोत्सव के लिए आमंत्रित करने में कोई गलती नहीं थी, लेकिन प्रधानमंत्री का 'बैठक का प्रचार' करने का निर्णय गलत था और इससे अनावश्यक अटकलों को बढ़ावा मिला. 

calender
17 September 2024, 04:10 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!