' जो लोग हाथ में संविधान लिए घूम रहे हैं, उसमें कई बार छेड़छाड़...' , विपक्ष पर बरसे दिनेश शर्मा

Dinesh Sharma: इंडिया डेली लाइव के मंच से पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने पार्लिमेंट में रोज हल्ला हंगामा झगड़ा लड़ाई वाले सवाल के जवाब में कहा कि लोकतंत्र में विरोध यह विपक्ष का अधिकार है. लेकिन इसका मतलब सीधा सा यह है कि सकारात्मक विरोध. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान बार-बार संविधान में छेड़छाड़ की और उनके कार्यकाल में ही सबसे ज्यादा लोकतंत्र की हत्या हुई लेकिन आज के दौर में वो खुद को उसी संविधान का रक्षक बताकर घूम रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

 

Dinesh Sharma: इंडिया डेली लाइव ने शुक्रवार को अपने खास प्रोग्राम 'इंडिया मंच' पर कई बड़ी हस्तियों को बुलाया है. ना सिर्फ सियासी बल्कि धर्म से जुड़ी दिग्गज हस्तियों ने भी शिरकत की. इस बीच उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा भी पहुंचे. इस दौरान पार्लिमेंट में रोज हल्ला हंगामा झगड़ा लड़ाई वाले सवाल के जवाब में पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि लोकतंत्र में विरोध यह विपक्ष का अधिकार है. लेकिन इसका मतलब सीधा सा यह है कि सकारात्मक विरोध.

कभी-कभी अपरिपक्वता या जिसको यूं कहें अति उत्सुकता और जानबूझकर व्यवधान उत्पन्न करना जब किसी का धर्म बन जाए तो हंगामे में पूरा सत्र खराब होने की गुंजाइश होती है. इस दौरान शर्मा ने आगे कहा कि  सदन ऐसा स्थान है कि जहां विपक्ष को सरकार को कटघरे में लाने का अवसर मिलता है, लेकिन विपक्ष सदन के अंदर चर्चा ना करके सड़क पर चर्चा कर रही है. 

दिनेश शर्मा ने आगे कहा कि सदन में जो बहस हो रही है उसके बजाय विपक्ष सड़क पर अपने  हाथ में संविधान लेके मीडिया ट्रायल करने लगता है. शर्मा ने कहा विपक्ष की तरफ से ऐसा करना लोकतांत्रिक परंपराओं का क्षरण इससे अधिक नहीं हो सकता. कई दिनों से ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं. अफवाहों का दौर चला है चुनावों में. झूठा प्रचार और उसके माध्यम से लाभ पाने की एक जो मनोरथी है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान बार-बार संविधान में छेड़छाड़ की और उनके कार्यकाल में ही सबसे ज्यादा लोकतंत्र की हत्या हुई लेकिन आज के दौर में वो खुद को उसी संविधान का रक्षक बताकर घूम रहे हैं. इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्ष ने गलत नैरेटिव फैलाया जिसके चलते अल्पसंख्यक गुमराह हो गए और उन्होंने गलत चयन किया. अधिक जानकारी के लिए देखें इंटरव्यू...

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!