'घटना के वक्त क्या..'हाथरस हादसे पर अखिलेश ने योगी सरकार को लेकर ये क्या बोल दिया, Video

Hathras News: हाथरस घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का बयान सामने आया है. राहुल गांधी ने कहा, "सरकार को संवेदनशील होकर लोगों की मदद करनी चाहिए.  मैं उन सभी परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है." वहीं अखिलेश यादव ने इस हादसे के लिए योगी सरकार जिम्मेदार है.

JBT Desk
JBT Desk

Hathras News: उत्तर प्रदेश के हाथरस में बड़ा हादसा हो गया. दरअसल मंगलवार को एक धार्मिक सभा में भगदड़ मच गई, जिसमें करीब 116 लोगों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के मुताबिक मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है. रतिभानपुर में भगवान शिव का धार्मिक आयोजन किया गया था. जैसे ही कार्यक्रम समाप्त हुआ, भगदड़ मच गई, जिससे महिलाओं और बच्चों सहित कई लोग घायल हो गए. अलीगढ़ की कमिश्नर चैत्रा वी के अनुसार, हादसे में 116 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है. 18 लोग घायल हैं. घायलों का इलाज अलीगढ़ जिले में सुनिश्चित किया जा रहा है. प्राथमिक जांच की जा रही है.   

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अब घटना पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का बयान सामने आया है. राहुल गांधी ने कहा, "सरकार को संवेदनशील होकर लोगों की मदद करनी चाहिए.  मैं उन सभी परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया है." वहीं अखिलेश यादव ने इस हादसे के लिए योगी सरकार जिम्मेदार है.

घटना के लिए योगी सरकार जिम्मेदार 

हाथरस घटना पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा, "हमें यह जानकारी तब मिली जब हम संसद में थे.  सवाल यह है कि जब ऐसी घटना हुई तो सरकार क्या कर रही थी? इतने सारे लोगों की जान चली गई. यह दुखद है." अगर सरकार को पता था कि किसी कार्यक्रम में बड़ी भीड़ होगी, तो उन्होंने उनकी सुरक्षा के लिए क्या किया? सरकार इसके लिए जिम्मेदार है.  मुझे उम्मीद है कि सरकार ऐसा करेगी घायलों के लिए सर्वोत्तम उपचार सुनिश्चित करें."

सख्त से सख्त कार्रवाई यूपी सरकार 

इस बीच घटना पर सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा, "उत्तर प्रदेश सरकार को इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए और घायलों को तुरंत मदद मुहैया करानी चाहिए. इसकी जांच होनी चाहिए कि यह हादसा क्यों हुआ और यह भगदड़ क्यों हुई, यह पूरी तरह से प्रशासन की जिम्मेदारी थी, वहां एंबुलेंस मौजूद होनी चाहिए थी.''

calender
02 July 2024, 10:53 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो