'क्या पश्चिम बंगाल में शरिया कानून लागू होगा' BJP ने 'मुस्लिम राष्ट्र' टिप्पणी पर TMC को घेरा

पश्चिम बंगाल में सड़क पर महिला को पीटने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. चोपड़ा ब्लॉक में बीच सड़क पर एक महिला और एक पुरुष को डंडे से पीटने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इस घटना पर तृणमूल कांग्रेस के चोपड़ा से विधायक हमीदुल रहमान ने एक ऐसा बयान दिया जो हैरान करने वाला है. इस बयान की बंगाल के स्पीकर बिमान बनर्जी ने भी आलोचना की है.

JBT Desk
JBT Desk

पश्चिम बांगाल में लगातार महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न से राज्य की काफी किरकिरी हो रही है. इस बीच टीएमसी के विधायक की "मुस्लिम राष्ट्र" वाली टिप्पणी की आलोचना हो कही है. दरअसल बीजेपी ने टीएमसी विधायक को घेरते हुए कहा कि क्या टीएमसी ने पश्चिम बंगाल को मुस्लिम राष्ट्र घोषित कर दिया है जिसमें शरिया का शासन लागू होगा?

बता दें कि उत्तर बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले से एक व्यक्ति द्वारा एक महिला की पिटाई का खौफनाक वीडियो सामने आने के बाद चोपड़ा विधायक हमीदुल रहमान ने कहा कि "हमारे मुस्लिम राष्ट्र में कुछ नियम और दंड हैं. ऐसा लगता है कि इस मामले में ज्यादती हुई है. हम इस बारे में स्थानीय लोगों से बात कर रहे हैं."

क्या है पूरा मामला

यह घटना रविवार को चोपड़ा में हुई. पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. इस दर्दनाक घटना के पीछे कहा जा रहा है कि दंपति पर अवैध संबंध बनाने का आरोप लगाया गया था. इस्लामपुर के पुलिस अधीक्षक जोबी थॉमस ने कहा कि पुलिस ने सोशल मीडिया पर वीडियो क्लिप देखी है और सत्यापन के बाद मामला दर्ज कर लिया है.

वायरल हुआ वीडियो

ऑनलाइन शेयर किए गए वीडियो में एक व्यक्ति खुलेआम भीड़ के सामने एक महिला को बार-बार डंडों से पीटता हुआ दिखाई दे रहा है. वह दर्द से चिल्ला रही है और भीड़ चुपचाप देख रही है. इसके बाद वह व्यक्ति महिला के बगल में लेटे हुए व्यक्ति को पीटना शुरू कर देता है. एक समय पर, वह व्यक्ति महिला के बालों को पकड़ता है और उसे लात मारता है.

बीजेपी ने ममता से किया सवाल

वीडियो को ऑनलाइन पोस्ट करते हुए भाजपा ने सत्तारूढ़ टीएमसी सरकार पर हमला किया और सवाल किया, “क्या ममता बनर्जी इस राक्षस के खिलाफ कार्रवाई करेंगी या उसका बचाव करेंगी जैसे वह शेख शाहजहां के लिए खड़ी हुई थीं?”

जेपी नड्डा ने घटना पर जाताया दुख

सत्तारूढ़ तृणमूल सरकार पर हमला करते हुए भाजपा और सीपीएम नेताओं ने आरोप लगाया कि हमलावर एक स्थानीय टीएमसी नेता तजीमुल था, जो स्थानीय विवादों में “त्वरित न्याय” देने के लिए जाना जाता है. केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने भी ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली सरकार की आलोचना की और वीडियो को “भयावह” कहा.

अमित मालवीय ने पार्टी के घेरा

टीएमसी पर निशाना साधते हुए बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने कहा कि "यह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के शासन का घिनौना चेहरा है." "वीडियो में जो व्यक्ति एक महिला को बेरहमी से पीट रहा है, उसका नाम तजीमुल (इलाके में जेसीबी के नाम से मशहूर) है. वह अपनी 'इंसाफ' सभा के ज़रिए त्वरित न्याय देने के लिए मशहूर है और चोपड़ा विधायक हमीदुर रहमान का करीबी सहयोगी है." 

टीएमसी ने किया किनारा

हालांकि, टीएमसी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि आरोपी पार्टी में किसी पद पर नहीं है. तृणमूल के जिला अध्यक्ष कन्यालाल अग्रवाल ने इस घटना के लिए दंपति के कथित अवैध संबंध को जिम्मेदार ठहराया, जो "गांव वालों को पसंद नहीं आया." उन्होंने आगे कहा कि पार्टी इस घटना की जांच करेगी.
 

calender
01 July 2024, 04:04 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो