AAP ने लगाई मुहर! आतिशी होंगी केजरीवाल की जगह दिल्ली की मुख्यमंत्री

Atishi will Next Delhi CM: तमाम कयासों और अटकलों के बाद अब दिल्ली के मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे से पर्दा उठ गया है. आम आदमी पार्टी की बैठक के बाद आतिशी के नाम पर मुहर लगाई गई है. मतलब, अब अरविंद केजरीवाल की जगह आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी.

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

Atishi will Next Delhi CM: तमाम कयासों और अटकलों के बाद अब दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री का नाम साफ हो गया है. अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने के ऐलान के बाद से ही कई नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. हालांकि, अब आम आदमी पार्टी की बैठक में इससे पर्दा उठ गया है. बताया जा रहा है अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा और सभी नेताओं ने एकमत में इसका समर्थन किया है. मतलब उन्हें मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

आज आम आदमी पार्टी की बैठक के बाद आतिशी के नाम पर मुहर लगाई गई है. मतलब, अब अरविंद केजरीवाल की जगह आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. इसके लिए PAC के सभी सदस्यों ने एक राय दी है. हालांकि, शपथ कब होगी अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

गोपाल राय ने किया ऐलान

मंगलवार यानी आज अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक दल की बैठक बुलाई थी. इसमें उन्होंने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा. यहां नाम पर मुहर लगने के बाद गोपाल राय ने आतिशी के नाम का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि हमने विषम परिस्थियों में फैसला लिया है. केजरीवाल की ईमानदारी पर कीचड़ उछाला गया. इसलिए उन्होंने जेल में रहकर जनहित सरकार चलाई. अब बाहर आकर इस्तीफे का ऐलान किया है.

केजरीवाल सौंपेंगे इस्तीफा

शाम 4:30 बजे केजरीवाल उपराज्यपाल (LG) विनय सक्सेना से मिलने जाएंगे. इस दौरान वो इस्तीफा सौंपेंगे. इसके बाद इसी हफ्ते नए CM और कैबिनेट का शपथ ग्रहण आयोजित किया जाएगा. 26 और 27 सितंबर को 2 दिन का विधानसभा सत्र बुलाया गया है.

केजरीवाल के ऐलान के बाद सब

अरविंद केजरीवाल को 13 सितंबर को शराब नीति केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली. इसके बाद वो बाहर आए और एक दिन का इंतजार किया. करीबियों से मंथन के बाद 15 सितंबर को केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद छोड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि अब जनता तय करे कि मैं ईमानदार हूं या बेईमान. जब जनता दाग धो देगी तब वो कुर्सी पर बैठेंगे. उनके इस फैसले के बाद से ही कयासों का बाजार गर्म था.

calender
17 September 2024, 11:40 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!