केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग पर भड़क गई BJP, कह दी इतनी बड़ी बात

AAP Demands Accommodation: बीते दिनों अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. आप ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल 15 दिन के भीतर उस सरकारी बंगले से बाहर निकल जाएंगे समें वह पिछले 10 वर्षों से रह रहे हैं. इस बीच पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री के लिए एक सरकारी आवास की मांग की है.

JBT Desk
JBT Desk

AAP Demands Accommodation: अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. केजरीवाल के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी ने उनके लिए सरकारी घर की मांग की है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पार्टी केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय (HUA) को पत्र लिखेगी और उम्मीद है कि मंत्रालय कुछ दिनों में केजरीवाल को आवास उपलब्ध करा देगा.

पार्टी ने कहा है कि केजरीवाल 15 दिन के अंदर उस सरकारी बंगले से बाहर निकल जाएंगे जिसमें वे पिछले 10 सालों से रह रहे हैं. चड्ढा ने कहा कि हर राजनीतिक पार्टी को अपने अध्यक्ष के लिए राजधानी से काम करने के लिए एक कार्यालय और आवास का अधिकार है. 31 जुलाई को जारी आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के ज्ञापन के अनुसार, किसी राष्ट्रीय पार्टी के प्रमुख को सरकारी आवास आवंटित किया जा सकता है बशर्ते कि उसके पास किसी अन्य पद पर ऐसी कोई सुविधा न हो.

इस्तीफे के बाद खाली करेंगे घर

पीटीआई ने चड्ढा के हवाले से कहा कि किसी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय पार्टी के पार्टी अध्यक्ष को एक आवासीय आवास आवंटित किया जाएगा/रखने की अनुमति दी जाएगी बशर्ते कि उन्हें किसी अन्य क्षमता में कोई अन्य आवास आवंटित न किया गया हो. उन्होंने कहा कि 10 साल तक सीएम रहने के बाद भी केजरीवाल के पास अपना घर नहीं है.  कई लोग जो पांच साल तक पार्षद रहे हैं, उनके पास पैसा, कार और बंगले हैं.

बीजेपी ने साधा AAP पर निशाना

आवास की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने आप की आलोचना की है.  दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने पीटीआई से कहा कि जब केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था तब आप सांसद संजय सिंह ने उन्हें सत्ता, सरकारी बंगला और मुख्यमंत्री के अन्य विशेषाधिकार छोड़ने के लिए महिमा मंडित किया था. अब राघव चड्ढा आप सुप्रीमो के लिए बंगला मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चड्ढा और अन्य आप नेताओं को प्रेस कॉन्फ्रेंस का नाटक बंद कर देना चाहिए क्योंकि प्रेस कॉन्फ्रेंस से बंगला नहीं मिलेगा. इसके बजाय उन्हें सीधे संबंधित विभाग में आवेदन करना चाहिए और केजरीवाल की योग्यता के अनुसार सरकारी आवास हासिल करना चाहिए.


 

calender
20 September 2024, 10:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!