'हिंदू महिलाएं अपना फिगर मेंटेन करना छोड़े' आखिर क्यों 4 बच्चे पैदा करने की नसीहत देने लगे महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद

उज्जैन में भागवत कथा के दौरान महामंडलेश्वर ने विवादित बयान दिए हैं. उन्होंने कहा कि हिंदू माता-बहनों को चार-चार बच्चे पैदा करना चाहिए. उन्हें फिगर मेंटेन करने में नहीं लगी रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के 17 जिले हमारे हाथ से चले गए. धीरे-धीरे हम अल्पसंख्यक बन जाएंगे. अभी समय बीता नहीं है. समय रहते जागें, नहीं तो भारत इंडोनेशिया बन जाएग.

JBT Desk
JBT Desk

जनसंख्या एक ऐसा मुद्दा है. जिस पर कई बार लोग विवादित बयान दे देते हैं. दरअसल मध्य प्रदेश के उज्जैन में  श्रीमद् भागवत कथा  का आयोजन किया गया था. जिसमें महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद महाराज ने बयान दिया है. उन्होंने हिंदू महिलाओं को चार बच्चे पैदा करने की सलाह दी. स्वामी प्रेमानंद ने एक वर्ग विशेष की जनसंख्या पर भी टिप्पणी की. वे यहीं नहीं रुके, उन्होंने यह भी कहा कि महिलाएं अपने फिगर को मेंटेन करने के पीछे लगी रहती हैं. वहीं एक और समाज 8 बच्चों को जन्म दे रहा है.

महामंडलेश्वर स्वामी प्रेमानंद महाराज इन दिनों बड़नगर रोड पर मोहनपुरा स्थित श्री बाबाधाम मंदिर में श्रीमद्भागवत कथा का कार्यक्रम कर रहे हैं. कथा वाचन कार्यक्रम के दौरान उन्होंने उपस्थित लोगों से भारत को भारत बनाये रखने की अपील की. उन्होंने महिला श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपको ये बात थोड़ी अजीब लग सकती है, लेकिन हिंदू धर्म खतरे में है. अब समय आ गया है, जब सनातन संस्कृति को बचाने के लिए तुम्हें क्षत्राणी बनना होगा.

महामंडलेश्वर स्वामी ने दिया विवादित बयान

महामंडलेश्वर ने वर्ग विशेष पर निशाना साधा. महामंडेलश्वर महाराज ने कथा के दौरान कहा, 'आज भले ही हम उन्हें अल्पसंख्यक कहें, लेकिन वह दिन दूर नहीं जब हम कश्मीर की तरह अल्पसंख्यक बन जायेंगे.' आगे उन्होंने कहा कि 'एक हिंदू को 4 बच्चे पैदा करने चाहिए. महिलाओं को कम से कम 4 बच्चों को जन्म देना चाहिए. दूसरे समाज के लोग आठ-आठ बच्चे पैदा कर रहे हैं और हमारी माताएं फिगर मेंटेन करने के चक्कर में फंसी हैं. अगर आपका लक्ष्य 2 बच्चे हैं और आप 3 बच्चे पैदा कर रहे हैं तो चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. महामंडेलश्वर महाराज ने कहा, हम तीसरे बच्चे की देखभाल करेंगे.'

उत्तर प्रदेश का आधा हिस्सा हाथ से निकला

अपने कथा में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का आधा हिस्सा हाथ से निकल गया है. वहां के 17 जिले अब हिंदू नहीं हैं. पश्चिम बंगाल का भी कुछ ऐसा ही हाल है. बंगाल के लोगों को भी इसी समस्या का सामना करना पड़ता है. महामंडेलश्वर महाराज ने कहा, असम के 5 लाख लोगों के पास कोई पासपोर्ट-वीजा नहीं है.

'नहीं तो भारत इंडोनेशिया बन जाएगा'

श्रीमद्भागवत कथा के दौरान उन्होंने लोगों से कहा कि अगर आप अभी नहीं जागे तो भारत को इंडोनेशिया बनने में देर नहीं लगेगी. उन्होंने स्पेशल क्लास पर टिप्पणी करते हुए कहा कि 25 साल पहले यह 2 करोड़ थी. इसके बाद यह 9 करोड़ हो गई. अब यह 38 करोड़ हो गया है. अभी समय बीता नहीं है. समय रहते जागें, नहीं तो भारत इंडोनेशिया बन जाएग.

calender
26 July 2024, 04:51 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!