आखिर प्राइवेट सेक्टर में क्यों मंडरा रहा नौकरी का खतरा, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

Private Sector: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हजारों की संख्या में अपने कई कर्मचारियों की छटनी की है. एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी कथित तौर पर लागत बचाने की कोशिश कर रही है, जिससे रिटेल विभाग पर असर पड़ा है. जिसके चलते उसने अपने 42000 कर्मचारियों की छटनी की है. यह छटनी कंपनी ने प्राइवेट सेक्टर में की है. ऐसे में अब सवाल यह उठता है कि आखिर प्राइवेट सेक्टर में नौकरी का संकट क्यों गहराता जा रहा है?

Amit Kumar
Amit Kumar

 

Private Sector: रिलायंस इंडस्ट्रीज ने हजारों की संख्या में अपने कई कर्मचारियों की छटनी की है. एक रिपोर्ट के अनुसार, मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज कंपनी कथित तौर पर लागत बचाने की कोशिश कर रही है, जिससे रिटेल विभाग पर असर पड़ा है. जिसके चलते उसने अपने 42000 कर्मचारियों की छटनी की है. जिससे 2023-24 में कंपनी के कुल कर्मचारियों की संख्या घटकर 3.47 लाख हो गई है, जबकि 2022-23 में यह संख्या 3.89 लाख थी. कंपनी की रिपोर्ट के मुताबिक, नई भर्तियों में भी 1.7 लाख की कमी आई है.

इस बीच एक प्रमुख ब्रोकिंग फर्म के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है रिलायंस इंडस्ट्रीज के कई कारोबार पूरी तरह से तैयार  हो गए हैं. उसे डिजिटल कदमों से काफी समर्थन भी मिला है. कंपनी के सारे कारोबार अपने चरम पर है. ब्रोकिंग फर्म ने कहा कि कंपनी लागत को कम करने के लिए नौकरी को घटाया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रिटेल सेक्टर में सबसे अधिक छंटनी की है. अब सवाल यह उठता है कि आखिर प्राइवेट सेक्टर में नौकरी का संकट क्यों गहराता जा रहा है? आइए सुनते हैं इस वीडियो में क्या कहते हैं  एक्सपर्ट्स...

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!