अयोध्या के बाद बद्रीनाथ सीट पर भी ढहा BJP का किला, आखिर क्या रही वजह? VIDEO

By-Elections: विधानसभा उपचुनाव के नतीजों में जो जीत हार का समीकरण सामने आया है उसने बड़े सियासी उलटफेर के संकेत नजर आ रहे हैं. बता दें, कि लोकसभा के बाद एक बार फिर NDA और इंडिया गठबंधन आमने-सामने रहा. 10 जुलाई को 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे. इस दौरान आज ( 13 जुलाई) चुनावों की गिनती हुई.

JBT Desk
JBT Desk

 

By-Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के 4 जून को जारी नतीजों में बीजेपी को महज 240 सीटें हासिल हुई हैं. वहीं बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन की बात करें तो उसे 292 सीटें हासिल हुई. इस बीच आम चुनाव में 400 सीटों पर जीत का दावा करने वाली भाजपा को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश में लगा. राम मंदिर बनवाने का दावा करने वाली बीजेपी अयोध्या सीट पर भी अपना परचम नहीं लहरा पाई. ऐसें में अब पार्टी को अयोध्या में हार का मुंह देखने के बाद अब बद्रीनाथ में भी असफलता हाथ लगी है. 

विधानसभा उपचुनाव के नतीजों में जो जीत हार का समीकरण सामने आया है उसने बड़े सियासी उलटफेर के संकेत नजर आ रहे हैं. बता दें, कि लोकसभा के बाद एक बार फिर NDA और इंडिया गठबंधन आमने-सामने रहा. 10 जुलाई को 7 राज्यों की13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे. इस दौरान आज ( 13 जुलाई) चुनावों की गिनती हुई. जिसमें  9 सीटों पर विपक्षी दलों ने  कब्जा जमाया. वहीं, बीजेपी को महज 2 सीटों पर ही जीत हासिल हुई है और सीट निर्दलीय खाते में गई है. ऐसे में बद्रीनाथ सीट पर बीजेपी की हार पर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. कुछ समय पहले ही बद्रीनाथ के पुजारियों और स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध जताया था.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!