लोकसभा के बाद विधानसभा में भी TMC का जादू, उपचुनाव में भी लहराया परचम, BJP का सूपड़ा साफ

By-Elections: पश्चिम बंगाल में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे, जो कि निम्न है: रायगंज, बागदा, राणाघाट दक्षिण और मानिकतला सीट. टीएमसी  इन चारों ही सीटों पर अपना परचम लहराने में कामयाब रही. वहीं बंगाल उपचुनाव में भाजपा को करारा झटका लगा है. 

JBT Desk
JBT Desk

By-Elections: लोकसभा चुनाव 2024 के बाद 10 जुलाई को 7 राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे. इस दौरान आज ( 13 जुलाई) चुनावों की गिनती हुई. ऐसे में आम चुनावों में सफलता हासिल करने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृण मूल पार्टी को उपचुनावों में भी शानदार जीत हासिल हुई है. 

राज्य में 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे, जो कि निम्न है: रायगंज, बागदा, राणाघाट दक्षिण और मानिकतला सीट. टीएमसी  इन चारों ही सीटों पर अपना परचम लहराने में कामयाब रही. वहीं बंगाल उपचुनाव में भाजपा को करारा झटका लगा है. 

मानिकतला विधानसभा सीट

इस सीट  हुए उपचुनाव की बात करें तो यहां पहले दौर की गिनती  से ही टीएमसी उम्मीदवार सुप्ती पांडे भाजपा उम्मीदवार कल्याण चौबे से आगे रहीं. अंतिम दौर की गिनती के बाद सुप्ती पांडे ने 62312 वोटों से सफलता हासिल की. 

रानाघाट दक्षिण विधानसभा सीट

इस  सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनोज कुमार विश्वास और टीएमसी उम्मीदवार मुकुल मणि अधिकारी के बीच में कड़ा मुकाबला हुआ.  अंतिम दौर की गिनती के बाद  बाद मुकुल मणि अधिकारी ने बीजेपी के मनोज कुमार को 38616 वोटों से हरा दिया. 

रायगंज विधानसभा सीट

इस सीट पर पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती में भी टीएमसी  ने शुरू से बढ़त बनाए रखी. यहां टीएमसी के कृष्ण कल्याणी ने भाजपा उम्मीदवार मानस कुमार घोष को 49536 वोटों से मात दी. 

बागदा विधानसभा सीट 

उत्तरी दिनाजपुर जिले में बागदा विधानसभा उपचुनाव के वोटों की गिनती के बाद टीएमसी उम्मीदवार मधुपर्णा ठाकुर ने भाजपा उम्मीदवार बिनॉय विश्वास को हराया है. 

लोकसभा चुनाव में जीतीं 29 सीटें

इससे पहले 4 जून को जारी लोकसभा चुनाव के नतीजों में भी ममता बनर्जी की नेतृत्व वाली टीएमसी ने शानदार प्रदर्शन किया था. पार्टी ने अपने प्रदर्शन से बीजेपी को करारी मात दी थी. यहां की 42 लोकसभा सीटों में से 29 पर टीएमसी ने जीत दर्ज की थी, जबकि भारतीय जनता पार्टी का आंकड़ा सिर्फ 12 पर सिमट गया था.

calender
13 July 2024, 04:06 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!