पूजा खेडकर के बाद अब विवादो में घिरे पूर्व IAS अभिषेक सिंह, डांस का वीडियो वायरल होने के बाद निशाने पर अधिकारी

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के बाद अब IAS अभिषेक सिंह विवादों में घिर गए हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसके बाद वो सवालों के कटघरे में घिर गए हैं. पूजा की तरह ही अभिषेक पर भी आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने भी विकलांगता मापदंड के तहत IAS अधिकारी बने थे. हालांकि, वो अब इस पद पर नहीं है उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर इन दिनों विवादों में घिरी हुई है. उन पर फर्जी विकलांग सर्टिफिकेट दिखाकर IAS बनने का आरोप है.  इतना ही नहीं पूजा ने फर्जी विकलांग सर्टिफिकेट तो बनाया ही साथ ही खुद की जाती भी चेंज कर ली ताकी आरक्षण मिल जाए और उनकी नौकरी सुरक्षित हो जाए. सत्ता के दुरुपयोग के आरोपों के बाद जांच के दायरे में आई है. इस विवाद के बीच, 2011 बैच के पूर्व आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह से जुड़ा एक ऐसा ही मुद्दा सामने आया है. अभिषेक सिंह पर भी आरोप लगाया जा रहा है कि, उन्होंने विकलांग श्रेणी के तहत अपना स्थान सुरक्षित कर लिया था. हालांकि, सोशल मीडिया पर उनकी एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है जिसके बाद वह जांच के दायरे में हैं.

अभिषेक सिंह 2011 बैच के आईएएस अधिकारी थे जिन्होंने अभिनेता बनने के लिए पिछले साल इस्तीफा दे दिया था. चुनाव आयोग ने उन्हें जनरल ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी से हटा दिया था लेकिन इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड कर दिखावा करने के कारण उन्हें हटा दिया गया था. 82 दिनों तक काम से अनुपस्थित रहने के कारण उन्हें निलंबित भी कर दिया गया था.  

अभिषेक सिंह पर उठ रहें सवाल

पूर्व IAS अभिषेक सिंह के डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद काफी चर्चा शुरू हो गई है. वायरल हो रहे वीडियो में पूर्व IAS अधिकारी जिम में डांस करते हुए नजर आ रहे हैं. इस वीडियो को देखने के बाद नेटिजेंस का कहना है कि, उन्होंने IAS अधिकारी बनने के लिए विकलांग सर्टिफिकेट दिखाया था लेकिन असल में वो विकलांग नहीं थे. एक यूजर ने उनकी वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि, 2010 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह ने यह दावा करके PwD कोटा का दुरुपयोग किया कि उन्हें लोकोमोटर डिसेबिलिटी (हड्डियों, जोड़ों या मांसपेशियों की विकलांगता जिसके कारण अंगों को हिलाना मुश्किल हो जाता है) है लेकिन, वीडियो में यह साफ देखा जा सकता है कि वह ऐसी किसी विकलांगता से पीड़ित नहीं हैं.

वायरल वीडियो पर यूजर्स का रिएक्शन

यहां बताया गया है कि अभिषेक कुमार के खिलाफ आरोपों पर यूजर्स ने प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने उनकी पिछली ईमानदारी का हवाला देते हुए हैरानी जताई है तो वहीं कुछ ने अधिकारियों से जवाब मांग की है. कुछ लोगों ने नेतृत्व में जवाबदेही की आवश्यकता पर प्रकाश डालते हुए निराशा व्यक्त की है. एक यूजर ने लिखा है कि, 2010 बैच के आईएएस अभिषेक सिंह ने यह दावा करके PwD कोटा का दुरुपयोग किया कि उन्हें लोकोमोटर डिसेबिलिटी है. इस बीच अभिषेक ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में अपनी सफाई दी है.

 

वीडियो वायरल होने के बाद अभिषेक ने दी सफाई  

पूर्व आईएएस अधिकारी अभिषेक सिंह ने अपनी विकलांगता को लेकर लगे आरोपों पर रिएक्शन दिया है. अभिषेक ने एक लंबा पोस्ट शेयर किया जिसमें लिखा है, वैसे तो मुझे किसी आलोचना से कोई फर्क नहीं पड़ता, पर ये मेरे जीवन काल में पहली बार है जब मैं अपने आलोचकों को जवाब दे रहा हूँ. उन्होंने कहा कि, UPSC में कोई डोमिसाइल certificate नहीं लगता. जिसने भी UPSC दिया है उसको पता होगा। तो ये फर्जी प्रोपेगैंडा बंद करें. जिसको जो भी पूछना है मैं जवाब देने के लिए तैयार हूँ.

calender
15 July 2024, 02:18 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!