मोदी के शपथ ग्रहण के दिन हवाई जहाजों की उड़ान बंद, धारा 144 लागू

मोदी ने राष्ट्रपति को एनडीए के घटक दलों का समर्थन पत्र सौंपा. इसके बाद मोदी का शपथ ग्रहण समारोह होगा. मिली जानकारी के मुताबिक, मोदी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 9 जून को होगा.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election: लोकसभा 2024 के परिणाम आने के बाद नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का रास्ता अब साफ हो गया है. नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. राष्ट्रपति ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था. मोदी ने राष्ट्रपति को एनडीए के घटक दलों का समर्थन पत्र सौंपा. इसके बाद मोदी का शपथ ग्रहण समारोह होगा.

मिली जानकारी के मुताबिक, मोदी का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 9 जून को होगा. मोदी के शपथ ग्रहण के मद्देनजर प्रशासनिक स्तर पर चीजों में तेजी आ गई है. राष्ट्रपति कार्यालय ने मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू कर दी हैं. खास बात यह है कि जिस दिन मोदी शपथ लेंगे उस दिन संबंधित क्षेत्र में विमानों के उड़ान भरने पर रोक रहेगी.

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण की पृष्ठभूमि में दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है. मोदी के शपथ ग्रहण से पहले नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया है. नरेंद्र मोदी 9 जून को शाम 7:15 बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी के शपथ ग्रहण समारोह की पृष्ठभूमि में तैयारियां हो चुकी हैं. भारी पुलिस बल भी तैनात है.

दिनभर चली एनडीए नेताओं की बैठक

इस बीच आज संसद के सेंट्रल हॉल में एनडीए के घटक दलों की अहम बैठक हुई. इस मौके पर नरेंद्र मोदी को एनडीए का संसदीय नेता चुना गया. देर शाम भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी बीजेपी नेता अमित शाह की मौजूदगी में एनडीए के हर दल के प्रमुखों के साथ नड्डा के आवास पर बैठक हुई. इस बैठक में अकाउंट शेयरिंग और कैबिनेट पर चर्चा हुई. एनडीए में आज पूरे दिन बैठकों का दौर चला. इसके बाद कल एनडीए के खाता आवंटन का फॉर्मूला तय होगा.

एनडीए के लिए अकाउंट शेयरिंग फॉर्मूले पर फैसला लेने का कल आखिरी दिन है. एनडीए द्वारा जल्द ही काम पूरा कर लिया जायेगा. महाराष्ट्र से कुछ सांसदों को केंद्रीय मंत्रिमंडल में मौका मिलने की संभावना है. इसमें शिवसेना और एनसीपी अजित पवार गुट के नेताओं को भी मौका मिलने की संभावना है. मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का अकाउंट शेयरिंग फॉर्मूला कल शाम तक सबके सामने आने की संभावना है.
 

calender
07 June 2024, 10:56 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो