भोले बाबा को लेकर एक और अहम खुलासा, वकील एपी सिंह ने कह दी ये बात

Hathras Stampede: मैनपुरी के बिछवां पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वकील डा. एपी सिंह ने कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस और मुख्यमंत्री के निर्देश पर गठित की गई एसआईटी पर पूरा भरोसा है. जांच जारी है. जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, वह गलत है. जांच खत्म होने तक किया जाना चाहिए. उन्होंने इस घटना के पीछे बड़ी साजिश की आशंका भी जताई है.  उन्होंने कहा कि भोले बाबा बीमार हैं. उनकी किडनी खराब है. 

JBT Desk
JBT Desk

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के हाथरस में बीते दिन मंगलवार को एक धार्मिक सभा में भगदड़ मचने से 121 लोगों की मौत हो गई है. वहीं कई लोग अभी घायलावस्था में अस्पताल में भर्ती है.  हाथरस में जिस सूरजपाल उर्फ नारायण साकार हरि उर्फ भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ से 121 लोगों की मौत हुई, उस बाबा के बारे में अब तक किसी भी तरह की जानकारी नहीं मिल पाई है. इस बीच बाबा को लेकर एक और अहम खुलासा हुआ है.  

मीडिया रिपोर्ट की जानकारी के अनुसार, मैनपुरी के बिछवां पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के वकील डा. एपी सिंह ने कहा कि उन्हें उत्तर प्रदेश पुलिस और मुख्यमंत्री के निर्देश पर गठित की गई एसआईटी पर पूरा भरोसा है. जांच जारी है. जिन लोगों को गिरफ्तार किया है, वह गलत है. जांच खत्म होने तक किया जाना चाहिए. उन्होंने इस घटना के पीछे बड़ी साजिश की आशंका भी जताई है. उन्होंने कहा कि भोले बाबा बीमार हैं. उनकी किडनी खराब है. 

कई गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं बाबा 

एपी सिंह ने आगे बताया कि बाबा हाई ब्लड प्रेशर और हाई डायबिटीज के भी मरीज हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि  रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाई गई है.  वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भोले बाबा की तरफ से आभार जताते हैं.  उन्होंने समय रहते एक्शन लिया और लोगों को राहत दिलाने का काम किया.  सिंह ने दावा करते हुए कहा कि भोले बाबा कहां है इसके बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है.  वह अपने आश्रम में होंगे. भोले बाबा का खुद का कोई आश्रम नहीं है. उन्होंने सब कुछ समर्पित कर दिया है. 

मृतकों के लिए दुखी हैं बोले बाबा 

एपी सिंह ने कहा कि उन्हें  सुप्रीम कोर्ट में उनका पक्ष रखने के लिए अप्वॉइंट किया गया है. इस बीच उन्होंने भोले बाबा के लापता होने और उनकी तरफ से कोई बयान न देने के सवाल पर कहा कि मक्का मदीना में 1000 लोगों की मौत हुई.  किसी ने कोई भी बयानबाजी नहीं की. उन्होंने कहा कि जिन 121 लोगों की मौत हुई है यह सभी भोले बाबा के परिवार से जुड़े लोग थे. भोले बाबा इन सब की मौत पर दुखी हैं. 

साजिश की जताई आशंका

एपी सिंह ने आगे कहा कि  अलीगढ़ में अस्पताल ब्राह्मण के दौरान एक घायल महिला ने उन्हें जानकारी दी कि सत्संग खत्म  होने बाद कुछ ऐसे लोग आ गए थे जो धक्के मार रहे थे.  लोगों को पीट रहे थे. इन्हीं लोगों द्वारा भगदड़ फैलाई गई.  इस पूरे घटनाक्रम के पीछे कोई बड़ी साजिश है. 

घटनास्थल का किया निरीक्षण 

इस दौरान हाथरस के सिकंदराराऊ पहुंचे एपी सिंह ने गुरुवार दोपहर को घटनास्थल का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि ऐसी घटना की कभी कल्पना नहीं की थी आगे भविष्य में सोच भी नहीं सकते हैं. नारायण साकार हरि के मानव मंगल मिलन सद्भावना समागम में हुए हादसे में उन्होंने अपने अनुयायियों को खोया हैं. बाबा के जाने के बाद कुछ अराजकतत्वों ने घटना को अंजाम दिया. 

इस बीच एपी सिंह ने घटना के दौरान मौजूद लोगों से आह्वान किया कि वह घटनास्थल के दौरान बनाई हुई वीडियो तथा फोटो ग्राफी उनके व्यक्तिगत मोबाइल व इंस्टाग्राम पर साझा करें.  जिसको लेकर वह अपना पक्ष मजबूती से रख सकें और मामले की सच्चाई सामने ला सकें.

calender
04 July 2024, 11:27 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो