Asaduddin Owaisi ने संसद में लगाया 'जय फिलिस्तीन' का नारा, प्रोटेम स्पीकर ने लिया एक्शन

Asaduddin Owaisi says Jai Palestine: असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को सांसद के तौर पर शपथ लेने के बाद हंगामा खड़ा कर दिया है. दरअसल उन्होंने शपथ लेने के बाद 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगा दिया. जिसके बाद हंगामा बरपा हो गया. दरअसल इजरायल और फिलिस्तीन दोनों देशों के बीच जंग जारी है. इस जंग में अब तक 40 हजार के करीब फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. इसमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Asaduddin Owaisi says Jai Palestine: AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी मंगलवार को संसद में 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगया है. मंगलवार को संसद में सांसद के तौर पर शपथ लेने के दौरान उन्होंने बिस्मिल्लाह पढ़कर शपथ ली और इसी दौरान उन्होंने जय फिलिस्तीन का नारा भी लगाया. ओवैसी ने लगभग 11.15 बजे शपथ ली और शपथ लेने के बाद उन्होंने 'जय भीम', जय मीम, 'जय तेलंगाना', 'जय फिलिस्तीन' का नारा लगाया. इस दौरान उन्होंने कहा कि  मैं भारत के हाशिए पर पड़े लोगों के मुद्दों को ईमानदारी से उठाता रहूंगा. हालांकि प्रोटेम स्पीकर ने इस शब्द को संसद की कार्यवाही से हटा दिया है.

जब ओवैसी को शपथ के लिए बुलाया गया तो पहले उन्होंने कुरानी आयत पढ़ी और फिर बिस्मिल्लाह पढ़ी. इसके वो अल्लाह के नाम से शपथ लेते हैं. आखिर में वो कहते हैं,"जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन, तकबीर अल्लाहु अकबर."

संसद में मचा बवाल 

ओवैसी  द्वारा फिलिस्तीन का नारा लगाए जाने के बाद संसद में भाजपा सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया.  इस पर सांसद शोभा करंदलाजे ने सवाल उठाया. इसके बाद संसद में अन्य सदस्यों ने भी जय फिलिस्तीन कहे जाने पर आपत्ति जताई. विवाद बढ़ता देख पीठ पर बैठे राधा मोहन सिंह ने इसे रिकॉर्ड से निकालने का आदेश दिया है. 

ओवैसी ने उर्दू में ग्रहण की शपथ 

ओवैसी ने संसद सदस्य के तौर पर उर्दू में शपथ ग्रहण की, जब पीठ से उनका नाम पुकारा गया तो सदन में भारत माता की जय के नारे लगे, इसके साथ ही कुछ सांसदों ने जय श्रीराम के नारे भी लगाए. जब ओवैसी शपथ ग्रहण करने के लिए डायस पर पहुंचे तो उन्होंने सबसे पहले जय भीम का नारा दिया. इसके बाद उन्होंने उर्दू में शपथ ली. इसके बाद फिर, जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना, जय फिलिस्तीन कहा.

चुनाव जीतकर 5वीं बार संसद पहुंचे ओवैसी

 एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से लगातार 5वीं बार जीत हासिल की है.  लोकसभा चुनाव के 4 जून को जारी नतीजों में उन्हें  कुल 6,61,981 वोट मिले और उन्होंने बीजेपी की माधवी लता को 3,38087 वोटों से हराया. इससे पहले 2019 के चुनाव में ओवैसी ने कुल 58.95% वोट शेयर के साथ जीत दर्ज की थी.

calender
25 June 2024, 03:49 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो