'वो 2047 तक जीवित रहें', खड़गे के '...मैं मरूंगा नहीं' बयान पर और क्या बोले अमित शाह?

Assembly Election 2024: चुनावी समर में नेताओं के बयान जमकर सुर्खियां बटोर रहे हैं. बीते रोज एक रैली को संबोधित करने के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को चक्कर आ गया. इसके बाद उन्होंने बयान दिया कि PM मोदी के पद से से हटने तक वो नहीं मरेंगे. अब इसे लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने उनपर निशाना साधा है.

JBT Desk
JBT Desk

Assembly Election 2024: देश के दो राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं इस दौरान प्रचार में नेताओं के बयान सुर्खियों में बने हुए हैं. बीते रोज एक कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस के आला कमान मल्लिकार्जुन खड़गे को चक्कर आ गया. वहां मौजूद लोगों ने उन्हें संभाला. बात में वो अपने भाषण का आगे बढ़ाते हुए बोले की मैं तब तक नहीं मरूंगा जब तक PM मोदी कुर्सी पर हैं. हालांकि, उनकी तबीयत की जानकारी के बाद PM मोदी ने उनसे फोन पर बात की और हाल जाना. अब गृहमंत्री अमित शाह ने निजी स्वास्थ्य के मामले में PM को लाने पर खड़के को निशाने पर लिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान दिया था कि मैं तब तक नहीं मरूंगा जब तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता से हट नहीं जाते. अब सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसी बयान पर हमला बोला है. इसके साथ ही उन्होंने खड़गे के लंबी उम्र के लिए प्रार्थना की है.

क्या बोले अमित शाह?

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस को टारगेट करते हुए अपने X हैंडल पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा 'कल कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खड़गे जी ने अपने भाषण में खुद, अपने नेताओं और अपनी पार्टी से भी बढ़कर अभद्र भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने अपनी कटुता का परिचय देते हुए प्रधानमंत्री मोदी को अपने निजी स्वास्थ्य के मामले में अनावश्यक रूप से घसीटते हुए कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी को सत्ता से हटाकर ही दम लेंगे.'

आगे शाह ने लिखा 'इससे पता चलता है कि इन कांग्रेसियों में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति कितनी नफरत और डर है, कि वे लगातार उनके बारे में सोच रहे हैं. खड़गे जी के स्वास्थ्य के लिए मोदी जी प्रार्थना करते हैं. मैं भी प्रार्थना करता हूं और हम सभी प्रार्थना करते हैं कि वे लंबे समय तक स्वस्थ रहें. वे कई वर्षों तक जीवित रहें और 2047 तक विकसित भारत का निर्माण देखने के लिए जीवित रहें.'

खड़गे की तबीयत बिगड़ी, फिर बोले

कठुआ में एक रैली के दौरान खड़गे को चक्कर आ गया, लेकिन थोड़ी देर के बाद उन्होंने फिर से भाषण शुरू किया. उन्होंने कहा कि मैं 83 साल का हूं. मैं इतनी जल्दी मरने वाला नहीं हूं. जब तक प्रधानमंत्री मोदी सत्ता से नहीं हटते, मैं जिंदा रहूंगा. उन्होंने यह भी कहा कि मुझे बोलने की इच्छा थी, लेकिन चक्कर आने के कारण मैं बैठ गया. कृपया मुझे माफ करें.

calender
30 September 2024, 01:29 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो