Assembly Election: तेलंगाना चुनाव के लिए भाजपा ने खोले पत्ते, टाइगर राजा सिंह को भी टिकट, पैगंबर पर की थी टिप्पणी 

Assembly Election: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते पार्टी से निलंबित हुए टी राजा सिंह का पार्टी ने आज पहले निलंबन वापस लिया और फिर गोशमहल निर्वाचन क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है.

Akshay Singh
Akshay Singh

Assembly Election: देश के चार राज्यों में इसी साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों ने अपनी कमर कस ली है. तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने टी राजा सिंह पर बड़ा दाव खेला है, पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी के चलते पार्टी से निलंबित हुए टी राजा सिंह का पार्टी ने आज पहले निलंबन वापस लिया और फिर गोशमहल निर्वाचन क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाया है.

वहीं, संजय कुमार बंदी करीमनगर निर्वाचन क्षेत्र से मैदान में उतरेंगे. राजेंद्र एटाला हुजूराबाद और गजवेल सहित दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनावी मैदान में होंगे। तेलंगाना राष्ट्र समिति (अब भारत राष्ट्र समिति) के पूर्व सदस्य एटाला गजवेल में अपनी पूर्व पार्टी सुप्रीमो और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) के सामने मुकाबला करेंगे.

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की बीजेपी ने आज रविवार को 52 कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में तीन उम्मीदवार मौजूदा सांसद हैं, जिनमें पार्टी के पूर्व तेलंगाना अध्यक्ष संजय कुमार बंदी, बापू राव सोयम और अरविंद धर्मपुरी शामिल हैं. सोयम बोथ से चुनाव मैदान में उतरेंगे, जबकि धर्मपुरी कोरुतला निर्वाचन क्षेत्र चुनावी मैदान में होंगे.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में शुक्रवार को हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के दौरान नामों को अंतिम रूप दिया गया था. इसी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

कांग्रेस जारी कर चुकी है पहली लिस्ट

वहीं अगर बात करें कांग्रेस की तो कांग्रेस बीजेपी से पहले ही 15 अक्टूबर को तेलंगाना चुनाव के लिए 55 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर चुकी है. जिसमें पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अनुमुला रेवंत रेड्डी को कोडंगल से और तेलंगाना कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी को हुजूरनगर से मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को होंगे और परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। राज्य में कुल 35,356 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा, जिसमें शहरी क्षेत्रों में 14,464 और ग्रामीण क्षेत्रों में 20,892 मतदान केंद्र होंगे.

calender
22 October 2023, 04:22 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!