अपने नाम के ऐलान के बाद बोली आतिशी, दिल्ली का एक ही CM है अरविंद केजरीवाल

दिल्ली की मुख्यमंत्री के तौर पर अपने नाम के ऐलान के बाद आतिशी ने केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने केजरीवाल को अपना गुरू बताते हुए कहा कि मुझे दुख है कि उन्हें सीएम के पद से इस्तीफा देना पड़ रहा है. उन्होंने आगे कहा कि ये सिर्फ आम आदमी पार्टी ही कर सकती है कि एक साधारण परिवार से आने वाली महिला को राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया.

JBT Desk
JBT Desk

Atishi Marlena: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफे का ऐलान कर दिया जिसके बाद नए मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. उनके इस्तीफे के ऐलान ने सभी को हैरान कर दिया. साथ ही नए मुख्यमंत्री के नाम से भी काफी लोगों को हैरानी हुई. दरअसल आम आदमी पार्टी ने आतिशी को दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के तौर पर चुना है. आतिशी दिल्ली की तीसरा महिला मुख्यमंत्री होंगी. अपने नाम के ऐलान के बाद आतिशी ने प्रेस कांफ्रेंस की और अरविंद केजरीवाल को अपना "गुरु" बताते हुए उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य अगले विधानसभा चुनाव में आप प्रमुख को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से निर्वाचित कराना है.

दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर चुने जाने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में आतिशी ने केजरीवाल के खिलाफ "झूठे मामले" दर्ज करने और उन्हें छह महीने तक जेल में रखने के लिए भाजपा पर भी हमला बोला. वह कहती हैं, "सबसे पहले मैं दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री, आप के राष्ट्रीय संयोजक और मेरे गुरु अरविंद केजरीवाल का धन्यवाद करना चाहूंगी. उन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी और मुझ पर भरोसा किया. यह सिर्फ आप में ही हो सकता है, अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में ही, कोई पहली बार राजनीति में आया व्यक्ति किसी राज्य का मुख्यमंत्री बन जाए. मैं एक साधारण परिवार से आती हूं. 

आतिशी ने आगे कहा,'अगर मैं किसी और पार्टी में होती तो शायद मुझे चुनाव का टिकट भी नहीं मिलता लेकिन अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर भरोसा किया, मुझे विधायक और मंत्री बनाया और आज मुझे मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी. मुझे खुशी है कि अरविंद केजरीवाल ने मुझ पर इतना भरोसा किया. लेकिन मुझे दुख भी है क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री और मेरे बड़े भाई अरविंद केजरीवाल आज इस्तीफा दे रहे हैं. आप के सभी विधायकों और दिल्ली की 2 करोड़ जनता की तरफ से कि दिल्ली का सिर्फ एक ही मुख्यमंत्री है और वो है अरविंद केजरीवाल.'

मौजूदा वक्त में वित्त समेत 14 मंत्रालयों का कार्यभार संभाल रहीं आतिशी ने कहा, "वह केजरीवाल के मार्गदर्शन में काम करेंगी, जिस पर भाजपा ने उन्हें "दिल्ली की कठपुतली मुख्यमंत्री" करार दिया. उन्होंने कहा, "जब तक मैं इस बड़ी जिम्मेदारी को संभाल रही हूं, मेरा एक ही लक्ष्य रहेगा. मैं दिल्ली के लोगों की रक्षा करने और अरविंद केजरीवाल के मार्गदर्शन में सरकार चलाने की कोशिश करूंगी." हालांकि, नई मुख्यमंत्री के सामने बहुत काम होगा, क्योंकि विधानसभा चुनाव में सिर्फ छह महीने बचे हैं. आप को न सिर्फ आक्रामक भाजपा से निपटना होगा, बल्कि फिर से उभर रही कांग्रेस से भी निपटना होगा. 

आतिशी ने कहा, "दिल्ली के मतदाता जानते हैं कि अगर अरविंद केजरीवाल दोबारा नहीं चुने गए तो शिक्षा, स्वास्थ्य, मुफ्त बिजली जैसी योजनाएं प्रभावित होंगी." अरविंद केजरीवाल द्वारा समर्थित आतिशी को आप विधायकों ने सर्वसम्मति से अगले मुख्यमंत्री के रूप में चुना. पिछले सप्ताह केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह शराब नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जमानत दिए जाने के दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे.

calender
17 September 2024, 01:42 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!