कौन होगा दिल्ली का अगला सीएम? जानें मुख्यमंत्री पद के लिए क्या बोलीं आतिशी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद अगला सीएम कौन बनेगा, यह एक बड़ा सवाल है. आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने इस पर अभी कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया है, बल्कि कहा कि यह निर्णय पार्टी के विधायक दल की बैठक में होगी. उन्होंने केजरीवाल की ईमानदारी की रक्षा की और बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह विपक्षी नेताओं को फंसाने की कोशिश कर रही है. आतिशी ने चुनाव आयोग से दिल्ली में जल्द चुनाव कराने की मांग की, ताकि जनता अंतिम निर्णय ले सके.

JBT Desk
JBT Desk

New Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे के बाद दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, यह सवाल अब उछल रहा है. आम आदमी पार्टी की नेता और मंत्री आतिशी पर इस मामले में सबकी निगाहें हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि अगले सीएम का निर्णय पार्टी के विधायक दल की बैठक में होगी.

आतिशी ने कहा कि उनका ध्यान इस समय केवल इस बात पर है कि दिल्ली की जनता के लिए सरकार काम करती रहेगी. चाहे केजरीवाल इस्तीफा दें या नहीं, आम आदमी पार्टी की सरकार की प्राथमिकता जनता की सेवा करना है.

आम आदमी पार्टी की एकजुटता पर जोर

आतिशी ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी को तोड़ने की कई कोशिशें की गईं, लेकिन पार्टी मजबूत होकर उभरी है. उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी की एकजुटता और ईमानदारी पर जनता को पूरा भरोसा है.

केजरीवाल की ईमानदारी पर विश्वास

आतिशी ने अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का लोकप्रिय बेटा बताते हुए कहा कि दिल्लीवासियों ने देखा है कि कैसे उनकी जिंदगी बदल गई है. केजरीवाल की ईमानदारी पर विश्वास करते हुए आतिशी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उन्होंने जानबूझकर केजरीवाल को फंसाया है.

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बीजेपी पर निशाना

आतिशी ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह ईडी और सीबीआई का इस्तेमाल विपक्ष की सरकारों को गिराने के लिए कर रही है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी इसलिए दी ताकि विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी रोकी जा सके.

दिल्ली में चुनाव की संभावना

आतिशी ने चुनाव आयोग से आग्रह किया कि वह दिल्ली में चुनाव कराए ताकि जनता फैसला कर सके कि केजरीवाल ईमानदार हैं या नहीं. उन्होंने यह भी कहा कि आम आदमी पार्टी दिल्ली में 70 में से 70 सीटें जीतने की उम्मीद करती है.

इस तरह आतिशी ने साफ किया है कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, यह पार्टी की बैठक में तय होगा, जबकि उनकी प्राथमिकता दिल्लीवासियों की सेवा करना है. 

calender
15 September 2024, 03:46 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!