दिल्ली से नोएडा वाले ध्यान दें! यूपी पुलिस ने 6 दिनों के लिए जारी की नई ट्रैफिक एडवाइजरी

ग्रेटर नोएडा में होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के मद्देनजर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने छह दिनों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. कार्यक्रम के दौरान यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए 24 से 29 सितंबर तक यातायात प्रतिबंध लागू रहेंगे. यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UPITS 2024) का दूसरा संस्करण ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट में 25 से 29 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा.

JBT Desk
JBT Desk

ग्रेटर नोएडा में होने वाले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के मद्देनजर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने छह दिनों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. कार्यक्रम के दौरान यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए 24 से 29 सितंबर तक यातायात प्रतिबंध लागू रहेंगे. यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UPITS 2024) का दूसरा संस्करण ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट में 25 से 29 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा.

पूरे कार्यक्रम के दौरान सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे और आस-पास की सड़कों पर भारी मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा. केवल आवश्यक मालवाहक वाहनों, जैसे दूध, फल, सब्जियां और चिकित्सा आपूर्ति ले जाने वाले वाहनों को ही अनुमति दी जाएगी. यातायात को दिशा देने के लिए नो-एंट्री संकेत लगाए जाएंगे.

यात्रियों के लिए मार्ग निर्धारित 

· चिल्ला बॉर्डर: चिल्ला बॉर्डर से वाहनों को चिल्ला रेड लाइट पर निर्देशित किया जाएगा और वे NH-9, NH-24, NH-91 और पूर्वी परिधीय एक्सप्रेसवे का उपयोग कर सकते हैं.

· डीएनडी बॉर्डर: डीएनडी बॉर्डर से वाहनों को डीएनडी टोल प्लाजा पर निर्देशित किया जाएगा और वे NH-91 और पूर्वी परिधीय एक्सप्रेसवे पर यू-टर्न ले सकते हैं.

· कालिंदी बॉर्डर: कालिंदी बॉर्डर से वाहनों को पूर्वी परिधीय एक्सप्रेसवे और NH-91 पर निर्देशित किया जाएगा.

· जेवर टोल: यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर टोल से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को टोल से पहले यू-टर्न के माध्यम से अलीगढ़ की ओर भेजा जाएगा.

जेवर टोल: यमुना एक्सप्रेसवे पर जेवर टोल से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को टोल से पहले यू-टर्न के माध्यम से अलीगढ़ की ओर भेजा जाएगा.

· होंडा सीएल चौक: होंडा सीएल चौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे के माध्यम से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को सिरसा राउंडअबाउट के माध्यम से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर भेजा जाएगा.

· सूरजपुर घंटा चौक और परी चौक: सूरजपुर घंटा चौक और परी चौक से वाहनों को तिलपता और सिरसा राउंडअबाउट के माध्यम से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर उनके गंतव्य की ओर भेजा जाएगा.

डीसीपी ट्रैफिक ने दिए निर्देश

डीसीपी ट्रैफिक यमुना प्रसाद ने कहा कि व्यापार शो के दौरान असुविधा से बचने के लिए यात्रियों को वैकल्पिक मार्गों का उपयोग करना चाहिए.
शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने वाले जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) मनीष कुमार वर्मा के अनुसार, इस कार्यक्रम में 500,000 लोगों की भीड़ जुटने की उम्मीद है, जिसमें 80 देशों के 2,500 प्रदर्शक अपने उत्पादों और सेवाओं का प्रदर्शन करेंगे.

कार्यक्रम के दौरान होंगे कई शो

पांच दिवसीय कार्यक्रम के दौरान, आगंतुक लेजर शो का आनंद ले सकते हैं और एक लकी ड्रा में भाग ले सकते हैं. कार्यक्रम स्थल तक आसानी से पहुंचने के लिए, व्यापार शो के दौरान बॉटनिकल गार्डन और परी चौक से शटल सेवाएं उपलब्ध रहेंगी.
 

calender
24 September 2024, 10:32 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!