'एलोपैथी पर फिर बरसे बाबा रामदेव, कहा- जहरीली दवाइयां खाने से करोड़ों लोगों की हो रही मौत

Baba Ramdev: आज देशभर में स्वतंत्रता दिवस का समारोह बड़े धूम-धाम से मना रहे हैं. इस बीच आज योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि इस आजादी के दिन के मौके पर हमने ये संकल्प लिया है कि देश में स्वदेशी के अभियान को और मुखर करेंगे. इ दौरान उन्होंने एलोपैथी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में हर साल करोड़ों लोगों की मौत जहरीली दवा खाकर हो रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Baba Ramdev on Allopathy: 78 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर योग गुरु बाबा रामदेव ने देश को शुभकामनाएं देने के साथ ही एलोपैथी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि देश में एलोपैथी की जहरीली दवा खाकर हर साल करोड़ों लोग मर रहे हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि इससे पहले इस्लाम और वामपंथी के नाम पर करोड़ों को लोगों को मारा जा चुका है. बाबा रामदेव ने कहा कि वह देश की आर्थिक आजादी के लिए प्रयास करेंगे.

बाबा रामदेव ने हरिद्वार पतंजलि पीठ में गुरुवार को तिरंगा झंडा फहराया. इसके बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए चिंता व्यक्त की कि विश्व की संपदा पर मात्र कुछ लोगों का कब्जा है. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम राजनीतिक आजादी के साथ-साथ इस देश में आर्थिक आजादी के लिए एक बड़ी क्रान्ति कर रहे हैं और आगे भी करेंगे.

एलोपैथिक दवाइयो पर फिर हमला बोले बाबा रामदेव

बाबा रामदेव ने भारत के 78 वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लोगों को बधाई देते हुए कहा, ''हमारी प्रतिबद्धता है कि हम राजनीतिक आजादी के साथ-साथ इस देश में आर्थिक आजादी के लिए एक बड़ी क्रांति का नेतृत्व कर रहे हैं और करते रहेंगे.'' उन्होंने आगे कहा, पूरी दुनिया की संपत्ति, ऐश्वर्य और वैभव पर 1 प्रतिशत आबादी का एकाधिकार है. साम्राज्यवादी ताकतों ने सारी संपत्ति को जकड़ रखा है.

विदेशी ताकतों को लेकर भी दिया बयान

बाबा रामदेव ने कहा, ईस्ट इंडिया कम्पनी से लेकर अंग्रेजों ने इस देश में एक हजार लाख करोड़ की लूट की है. उन्होंने आगे कहा, अभी भी भारत की लाखों करोड़ो की अर्थव्यवस्था पर भारत के शेयर मार्केट से लेकर हर सेक्टर पर FMCG पर विदेशी ताकतों का अधिकार है और किसी देश की अर्थव्यवस्था पर कब्ज़ा होना शर्म की बात है.”

बता दें कि, इससे पहले भी कई बार बाबा रामदेव एलोपैथिक दवाओं से होने साइड इफेक्ट के दुष्परिणामों पर बोलते आए हैं. हाल ही में इस संबंध में कोर्ट में कानूनी लड़ाई भी लड़नी पड़ी थी. इन मामलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सार्वजनिक तौर पर माफ़ी भी मांगने को कहा था.

calender
15 August 2024, 04:27 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!