ऑस्ट्रेलिया-तुर्की में बनी पिस्तौल से बाबा सिद्दीकी की हत्या, मुंबई पुलिस ने किया बड़ा दावा

Baba Siddique:मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में बड़ा दावा किया है. जिसमें खुलासा करते हुए मुंबई पुलिस ने दावा किया कि बाबा सिद्दीकी की हत्या में एक ऑस्ट्रेलियाई निर्मित ग्लॉक पिस्तौल एक तुर्की पिस्तौल और एक देशी पिस्तौल थी. जांच के दौरान मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को पता चला है कि 21 मई की शाम को उन पर फायरिंग की अफवाह उड़ाई गई थी.

JBT Desk
JBT Desk

Baba Siddique: बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद से मुंबई में तहलका सा मच गया है. सलमान खान से लेकर उनके करीबी तक के लोग दहशत में जी रहे हैं. मुंबई पुलिस ने कहा कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में तीन पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था, इनमें से एक ऑस्ट्रेलियाई निर्मित ग्लॉक पिस्तौल, एक तुर्की पिस्तौल और एक देशी पिस्तौल थी. पुलिस ने तीनों हथियार बरामद कर लिए हैं.

राकांपा नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड की जांच के दौरान मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को पता चला है कि 21 मई की शाम को उन पर फायरिंग की अफवाह उड़ाई गई थी. अधिकारी अब इस बात की जांच कर रहे हैं कि वो अफवाह किसने उड़ाई थी और क्या उसका अब बाबा सिद्दीकी की हत्या से कोई संबंध है. 

यूट्यूब पर सीखा हथियार चलाना

नेता बाबा सिद्दीकी की सरेआम गोली मारकर हत्या करने के मामले में मुंबई पुलिस जमीन आसमान एक किए हुए. इसी क्रम में अब मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया है कि एनसीपी नेता की हत्या में इस्तेमाल की गई पिस्तौल बरामद कर ली गईं हैं. इससे पहले, मुंबई पुलिस ने बताया था कि जांच में पता चला है कि हत्या में शामिल शूटर्स ने ने मुंबई के कुर्ला इलाके में एक किराए के मकान में यूट्यूब पर वीडियो देखकर हथियार चलाना सीखा था.

3 पिस्तौल का हुआ था हत्या करने के लिए प्रयोग

मुंबई पुलिस ने बताया है कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में तीन पिस्तौल का इस्तेमाल किया गया था. इनमें से एक ऑस्ट्रेलिया में बनी ग्लॉक पिस्तौल, दूसरी तुर्की में बनी पिस्तौल और एक देशी पिस्तौल थी. पुलिस ने तीनों हथियार बरामद कर लिए हैं.

हत्या के बाद कपड़े बदलने की योजना थी

हमलावरों की हत्या के बाद कपड़े बदलने की योजना थी, लेकिन तीनों में से सिर्फ फरार शिवकुमार गौतम ही अपने कपड़े बदलने में सफल रहा और उसके उतारे हुए कपड़े पुलिस ने बरामद भी कर लिए हैं. आरोपितों से पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि गौतम ने उत्तर प्रदेश में विवाह समारोहों के दौरान 'हर्ष फायरिंग' में गोली चलाना सीखा था. उसे मुख्य हमलावर भी इसीलिए बनाया गया था क्योंकि उसे गोली चलाना आता था.

calender
17 October 2024, 06:28 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो