शपथ से पहले मोदी ने तोड़ दिया 24 लाख स्टूडेंट्स का घर! NEET रिजल्ट को लेकर राहुल गांधी का बयान

Rahul Gandhi on NEET result: NEET रिजल्ट को लेकर कांग्रेस के पूर्व राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि, नरेंद्र मोदी ने अभी शपथ भी नहीं ली है और NEET परीक्षा में हुई धांधली ने 24 लाख से अधिक स्टूडेंट्स और उनके परिवारों को तोड़ दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Rahul Gandhi on Modi: नीट रिजल्ट को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का एक बयान सामने आया है. राहुल ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि, एक ही एग्जाम सेंटर से 6 छात्र मैक्सिमम मार्क्स के साथ टॉप कर जाते हैं, कितनों को ऐसे मार्क्स मिलते हैं जो टेक्निकली संभव ही नहीं है, लेकिन सरकार लगातार पेपर लीक की संभावना को नकार रही है.

NEET रिजल्ट को लेकर हर तरफ छात्रों में आक्रोष है जो थमने का नाम नहीं ले रहा है. छात्र सड़कों पर उतरे हुए हैं और रिजल्ट में धांधली का आरोप लगा रहे हैं. चारों तरफ इस चीज को लेकर छात्र हंगामा कर रहे हैं. इस मामले को लेकर अब सियासी गलियारों में भी चर्चा हो रही है. इस मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने मोदी पर आरोप लगाया है कि नीट के रिजल्ट में धांधली करके 24 लाख छात्राओं का घर तोड़ दिया गया है.

राहुल गांधी ने इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि, नरेंद्र मोदी ने अभी पीएम पद की शपथ भी नहीं ली है और NEET परीक्षा में हुई धांधली ने 24 लाख से अधिक स्टूडेंट्स और उनके परिवारों को तोड़ दिया है.

संसद में आवाज उठाने की कही बात

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि शिक्षा और सरकारी तंत्र की मिलीभगत से चल रहे इस पेपर लीक उद्योग से निपटने के लिए ही कांग्रेस ने एक रोबोट प्लान बनाया था. हमने अपने मेनिफेस्टो में कानून बना कर छात्रों को ‘पेपर लीक से मुक्ति’ दिलाने का संकल्प लिया था. उन्होंने कहा कि, आज मैं देश के सभी स्टूडेंट्स को विश्वास दिलाता हूं कि मैं संसद में आपकी आवाज़ बन कर आपके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मजबूती से उठाऊंगा. उन्होंने कहा कि, युवाओं ने INDIA पर भरोसा जताया है इसलिए INDIA उनकी आवाज़ को दबने नहीं देगा.  

NEET रिजल्ट को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

NEET-UG 2024 रिजल्ट के सामने आने से कई छात्रों में आक्रोष है. उन्होंने आरोप लगाया कि 67 स्टूडेंट ने 720 में से 720 मार्क हासिल किए हैं जिसमें से छह टॉपर हरियाणा के एक ही परीक्षा केंद्र से हैं. छात्र रिजल्ट मं धांधली करने का आरोप लगा रहे हैं जिसको लेकर आज दिल्ली के रायसीना रोड पर विरोध प्रदर्शन किया गया है. आज भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है.

क्यों हो रहा विवाद

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में छात्रों ने 100 प्रतिशत अंक प्राप्त किया है. इससे पहले केवल 4 छात्र ही यह कारनामा कर पाए थे. 5 मई को नीट 2024 की परीक्षा हुई थी जिसका परिणाम 14 जून को आना था लेकिन रिजल्ट 10 दिन पहले यानी 4 जून को निकाल दिए गए जिस दिन चुनाव का रिजल्ट सामने आया. इस मामले को लेकर परीक्षा कराने वाली सरकारी एजेंसी एनटीए के ऊपर बहुत सारे सवाल उठाये जा रहे हैं.

calender
09 June 2024, 04:06 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!