Delhi Airport पर टला बड़ा हादसा, एक ही समय में दो विमान को मिली टेकऑफ और लैंडिंग की इजाजत

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक ही एयरलाइंस की दो विमानों को एक ही समय पर उड़ान और लैंडिंग की इजाजत मिल गई...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi Airport: दिल्ली एयरपोर्ट पर बुधवार को उस समय हड़कंप मच गया जब एक ही एयरलाइंस की दो विमानों को एक ही समय पर उड़ान और लैंडिंग की इजाजत मिल गई. हालांकि कंट्रोल रुम के समय रहते एक्शन लिया गया. जिससे बड़ा हादसा टल गया. 

दरअसल, बुधवार सुबह दिल्ली एयरपोर्ट के हाल ही में उद्घाटन किए गए रनवे पर पश्चिम बंगाल के बागडोरा जा रही फ्लाइट संख्या UK725 को अनुमति मिल गई. इस समय पर अहमदाबाद से दिल्ली आई विस्तारा की फ्लाइट लैंड हो रही थी. फ्लेन टेकऑफ करने ही वाला था कि अचानक ATC से उड़ान भरने के निर्देश मिले, निर्देश मिलते ही फ्लेन रुक गया और कुछ ही मिनटो में अहमदाबाद से प्लेन की लैडंग कर ली. 

विस्तारा की फ्लाइट UK725 दिल्ली से बागडोगरा के लिए उड़ान भरने वाली थी उस समय विस्तारा की एक विमान अहमदाबाद से दिल्ली लैंड करने जा रही थी. यह दोनों फ्लाइट समानांतर रनवे पर संचालित गो रही थी.

एयर ट्रैफिक कंट्रोल ATC के निर्देश के बाद बागडोगरा जा रही फ्लाइट पार्किग में लौट आई, अधिकारियों ने ANI को बताया कि इसके बाद फ्लाइट में दोबारा ईंधन भरा गया और ब्रेक आदि भी चेक किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि खराब मौसम होने पर फ्लाइट वापस आ सके. 

calender
23 August 2023, 03:23 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!