Qatar News: कतर में 8 भारतीयों को मौत की सजा सुनाने पर बड़ा अपडेट, विदेश मंत्रालय ने दिया बयान

Qatar News: कतर में हाल ही में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व सैनिकों को मौत की सजा सुनाई गई. जिस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपडेट शेयर किया है. मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति शपथ समारोह पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Qatar News: कतर में हाल ही में भारतीय नौसेना के आठ पूर्व सैनिकों को मौत की सजा सुनाई गई. जिस पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपडेट शेयर किया है. मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति शपथ समारोह पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि, "हमें इसमें शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री का निमंत्रण मिला है. हमारा प्रतिनिधित्व कौन करेगा और किस हैसियत से करेगा, इस पर फैसला होने के बाद हम आपको बताएंगे।" .हमें निमंत्रण मिला है."

यह पूछे जाने पर कि क्या इजरायल और कनाडा के मुद्दों पर अमेरिका के साथ चर्चा की जाएगी, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची कहते हैं, "2+2 कल है. अमेरिकी रक्षा सचिव अभी-अभी आए हैं और हम बाद में सचिव (राज्य) के आने की उम्मीद कर रहे हैं." शाम... हमारे संबंधों की प्रकृति और वैश्विक रणनीतिक साझेदारी को ध्यान में रखते हुए, सामयिक मुद्दों, क्षेत्रीय विकास सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जा सकती है... कनाडा पर, यदि वे चर्चा करना चाहते हैं तो हमें सभी मुद्दों पर चर्चा करने में खुशी होगी. .

इज़राइल में भारतीय श्रमिकों के प्रतिस्थापन की रिपोर्टों पर, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची कहते हैं, "हम अपने नागरिकों को वैश्विक कार्यस्थल तक पहुंच प्रदान करने की दिशा में काम कर रहे हैं... हम कई लोगों के साथ गतिशीलता समझौते करने की कोशिश करने के लिए चर्चा कर रहे हैं." देशों की इज़राइल में, पहले से ही कई कर्मचारी कार्यरत हैं, विशेष रूप से देखभाल करने वाले क्षेत्र में, हम निर्माण और देखभाल करने वाले क्षेत्रों में एक द्विपक्षीय ढांचे पर चर्चा कर रहे हैं. लेकिन यह एक दीर्घकालिक पहल है, मैं' जैसा कि मैंने कहा था, मुझे पता है कि विशिष्ट अनुरोध ऐसी संख्याएँ हैं जो तैर ​​रही हैं."

Topics

calender
09 November 2023, 06:01 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!