बिहार में 9 दिन में गिरा 5वां पुल! तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर साधा निशाना, बोले क्या आपको पता चला...?

Bihar News: बिहार में पिछले कुछ दिन से लगातार ब्रिज और पुल गिरने की खबरें सामने आ रही है. बीते 9 दिन के भीतर पुल गिरने की यह 5वीं घटना सामने आई है. ब्रिज गिरने की घटना को लेकर बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक वीडियो शेयर किया है. पुल गिरने को लेकर उन्होंने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर सवाल उठाए है.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar News: तेजस्वी यादव ने मधुबनी और सुपौल के बीच भूतही नदी पर बने पुल के गिरने को लेकर अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "यह बिहार में 10 दिनों के भीतर गिरने वाला 10वां पुल है मधुबनी-सुपौल के बीच भूतही नदी पर वर्षों से निर्माणाधीन पुल गिर गया. क्या आपको पता चला? अगर नहीं, तो क्यों? पता लगाने की कोशिश करें?"

तेजस्वी यादव का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. पुल गिरने की इस ताजा घटना मधुबनी जिले के भेजा थाना क्षेत्र से आई है, जो बिहार राज्य के सबसे उत्तरी भाग में नेपाल की सीमा पर स्थित है.

लगभग 3 करोड़ रुपये की लागत 

एएनआई (ANI) के अनुसार, गिरा हुआ पुल दो साल से अधिक समय से निर्माणाधीन था. समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि 75 मीटर लंबे पुल के निर्माण के लिए जिम्मेदार ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की है. जबकि कुछ दिन पहले एक खंभा पानी में बह गया था. तेजस्वी यादव ने जानकारी दी कि लगभग 3 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाला यह पुल भुतही नदी को पार करेगा, जो नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण उफान पर है.

मरम्मत करने का निर्देश

सूत्रों ने एएनआई को बताया कि जिला प्रशासन को घटना की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का काम दिया गया है इसी बीच, ठेकेदार को जल्द से जल्द ढांचे की मरम्मत करने का निर्देश दिया गया है. अभी पिछले सप्ताह अररिया, सीवान और पूर्वी चंपारण जिलों में पुल गिरने की घटनाएं सामने आई थीं और गुरुवार को किशनगंज में भी ऐसी ही दुर्घटना हुई है.

 25 लाख रुपये की लागत

26 जून की शाम को बिहार के किशनगंज में 13 साल पुराने पुल का एक हिस्सा गिर गया, पुल का हिस्सा गिरने से कई गांवों के 40,000 लोग मुख्य भूमि से अलग हो गए. एक सप्ताह के अन्दर बिहार में यह चौथी ऐसी घटना थी. वर्ष 2011 में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 25 लाख की लागत से बनाया गया 70 मीटर लंबा और 12 मीटर चौड़ा पुल भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण गिर गया था. 

22 जून को सिवान जिले के महराजगंज प्रखंड में गंडक नदी की एक छोटी सी धारा पर बना एक छोटा पुल अचानक पानी के बहाव से गिर गया. 23 जून को पश्चिम चंपारण में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रहे एक निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा कंक्रीट ढलाई के कुछ ही घंटों बाद ही गिर गया.

calender
29 June 2024, 10:04 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो