चौथे सोमवार को बड़ा हादसा, 7 कांवरियों की मौत; जलाभिषेक के दौरान मची भगदड़

Bihar: सावन की चौथी सोमवारी पर जहानाबाद में श्रावणी मेला के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में मची भगदड़ में दबकर करीब 7 कांवरियों की मौत हो गई है. इस हादसे में 12 से ज्यादा श्रद्धालु घायल हो गए हैं. यह घटना मंगलवार की देर रात करीब 1:00 बजे घटी थी. बताया जा रहा है कि बराबर पहाड़ी पर चढ़ने के क्रम में सीढ़ी पर भगदड़ मच गई जिससे अफरा तफरी का माहौल बन गया.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar: सावन का पावन महीना चल रहा है. इस दौरान चौथे सोमवार को बिहार के जहानबाद से एक बेहद बुरी खबर सामने आई है. दरअसल यहां श्रावणी मेला का आयोजन किया गया था. इस दौरान यहां भगदड़ मच गई और जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक दर्जन से अधिक शिवभक्त घायल हो गए हैं. यह घटना जहानाबाद के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में घटी है. इस मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है. मेला परिसर में तैनात सुरक्षा बलों और स्वयंसेवकों की मदद से राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना मंगलवार की देर रात करीब 1:00 बजे घटी थी. बताया जा रहा है कि बराबर पहाड़ी पर चढ़ने के क्रम में सीढ़ी पर भगदड़ मच गई जिससे अफरा तफरी का माहौल बन गया. जान बचाने की कोशिश में श्रद्धालु भागने लगे. इसी दौरान लगभग दो दर्जन लोग जख्मी हो गए. इनमें से 16 घायलों को जहानाबाद सदर अस्पताल और मखदुमपुर रेफरल अस्पताल में भेजा गया. डॉक्टर ने इनमें से छह को मृत घोषित कर दिया.  

मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका

इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. घायलों का इलाज किया जा रहा है. पुलिस और प्रशासन के वरीय अधिकारी मंदिर परिसर में पहुंच गए हैं. वहां राहत बचाव कार्य चलाए जा रहे हैं. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है. इससे पहले इस तरह की घटना घट चुक है. वैशाली जिले के सुल्तानपुर में बीते 5 अगस्त को कांवड़ यात्रा के दौरान ऐसा ही बड़ा हादसा हुआ. भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए पहलेजा जा रहे कांवड़ यात्रा में शामिल एक डीजे ट्रॉली 11 हजार वोल्ट करंट वाले तार की चपेट में आ गई. 

पहले भी हुई घटना

इस घटना में 9 लोगों की मौत हुई थी. बताया जा रहा है कि भोले बाबा के भजनों पर झूमते हुए डीजे ट्रॉली पर सवार होकर ये कांवड़िए जा रहे थे. इसी दौरान हाजीपुर इंडस्ट्रियल एरिया के सुल्तानपुर में उनके साथ चल रही डीजे ट्रॉली का एक हिस्सा हाई टेंशन तार से सट गया. ट्रॉली के उपर जितने लोग सवार थे सब करंट की जद में आ गए. हाई वोल्टेज से टॉली में आग लग गई और चपेट में आए एक दर्जन से अधिक शिवभक्त झुलस गए. इनमें से 9 की मौत हो गई. इसके बाद हाहाकार मच गया. सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरा दुख जताया और सभी मरने वालों और घायलों के परिजनों को चार चार लाख का मुआवजा तत्काल दिया गया है.

calender
12 August 2024, 07:06 AM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!