वाह रे बिहार! फिर गिरा उद्घाटन से पहले करोड़ों का पुल, टूटने का Video आया सामने

Bridge Collapse in Bihar: बिहार में एक बार फिर पुल गिरा है. करोड़ों की लागत से बना पुल ताश के पत्ते की तरह ढेर हो गया. बिना बरसात पुल को गिरता देख लोगों ने माथा पीट लिया है. इस बार न आंधी आई और न ही बारिश हुई फिर भी सिकटी के पड़रिया घाट पर बना बकरा नदी का पुल धड़ाम हो गया. ऐसा लग रहा है कि बिहार में पुल गिरने का ट्रेंड ही शुरू हो गया है.

JBT Desk
JBT Desk

Bridge Collapse in Bihar:  बिहार में तो कमाल ही हो गया है. यहां पुल टुटने की घटना तो आम हो गई है. एक बार फिर निर्माणाधीन पुल भरभराकर  नदी में समा गया. इस घटना की चर्चा पूरे देश में हो रही है. दरअसल बिहार के अररिया जिले से ये मामला सामने आया है. जहां निर्माणाधीन पुल नदी में समा गया. इस पुल को बनवाने के लिए कई स्थानीय नोताओं ने कई प्रयास किए थे. लेकिन बनते वक्त ही लोगों की सारी उम्मीद इस पुल के साथ पानी में बह गई. 

यह पुल सिखटी प्रखंड और कुर्साकाटा को जोड़ने के लिए बनाया जा रहा था. इस पुल करो इलाके की बकरा नदी पर बनाया जा रहा था. लेकिन ऐसा लग रहा है कि बिहार में पुल गिरने का ट्रेंड ही शुरू हो गया है. खास तौर पर बकरा नदी का पुल लगभग हर साल गिरता है. कभी नदी के रास्ता बदलने से एप्रोच रोड टूट जाता है तो कभी पुल. इस बार करोड़ों की लागत से बना पुल नदी में समा गया. आरोप है कि पुल बनाने में कई तरह की लापरवाही बरती गई हैं. 

पुल के गिरने का क्या है कारण

इस पुल के गिरने के कई कारण बताए जा रहे हैं. पहला तो नेपाल में  हो रही मूसलाधार बारिश का कारण भी माना जा रहा है. जिससे आचानक नदी का जल स्तर बढ़ा और तेज बहाव ने पुल को अपने साथ बहा लिया. इस नदी पर पांच वर्ष पहले भी एक पुल बनाया गया था. पुल के पूरा होते ही बकरा नदी ने धारा बद ली थी. उसके बाद इस नए पुल का निर्माण कराया जा रहा था.

बिहार में एक के बाद एक गिर रहे पुल

पुल के गिरने की वजह इसकी गुणवत्ता में कमी को भी बताया जा रहा है. फिलहाल इस बार भी पुल गिरने पर जांच होगा. अब देखना है कि संबंधित जिम्मेदार पुल के गिरने की क्या वजह बताते हैं. बता दें कि बिहार में एक के बाद एक पुल गिर रहे हैं. कोई आंधी से तो कोई बिना आंधी और पानी के. ये हाल तब है जब प्रदेश में बारिश नहीं हुई.

calender
18 June 2024, 06:02 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो