Bihar News: ताजिया के जुलूस के दौरान पहलाम को लेकर मचा बवाल, जमकर चले लाठी-डंडे

Bihar: बिहार के अलवर थाना क्षेत्र के रोपापर गांव में शनिवार को ताजिया पहलाम स्थल पर मोथा गांव के ताजिया जुलूस के दो लाइसेंसधारी अखाड़े एक- दूसरे से पहले जाने को लेकर आपस में झगड़ा करने लगे. मुस्लिम समुदाय

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar: बिहार के अलवर थाना क्षेत्र के रोजापर गांव में शनिवार को ताजिया पहलाम स्थल पर ताजिया जुलूस के दो लाइसेंसधारी अखाड़े एक- दूसरे से पहले जाने को लेकर आपस में झगड़ा करने लगे. मुस्लिम समुदाय के इस पवित्र पर्व पर अरवल के इस गांव में दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई, साथ ही लाठी ठंड़े चले. इस झड़प में पांच युवक घायल हो गए, वहीं इस मारपीट को देखते हुए रोकने के लिए मजिस्ट्रेट भी बीच- बचाव में आ गए और वो भी घायल हो गए. 

मजिस्ट्रेट को मुंह में गहरी चोट आई है. वहीं, अली इमाम खान के बेटे राजा खान, तेजू खान, गुड्डू खान, चंडू खान के बेटे राजा खान और लादिल इमाम घायल हो गए हैं. सभी घायलों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, घायल राजा खान ने बताया कि दूसरी कमेटी के लोग हम लोगों को ताजिया पहलाम करने के लिए नहीं जाने दे रहे थे, बातचीत के दौरान ही तलवार और लाठी डंडे से मारपीट करने लगे. 

पुलिस ने बताया कि एक ही गांव के दो कमेटी के लोग ताजिया जुलूस निकालते हैं, पहलाम करने को लेकर जिस कमेटी में ज्यादा भीड़ थी उस कमेटी के लोग पहले पहलाम करने लगे. इसे लेकर दूसरी कमेटी के लोगों ने विरोध किया. जिसको लेकर मारपीट हो गई. इन लोगों का कहना है कि हर साल पहले हमारी कमेटी पहलाम करती है, इसी विवाद को लेकर दोनों कमेटी के बीच में लाठी-डंड़े चले जिसमें मजिस्ट्रेट समेट 6 लोग घायल हो गए.

calender
29 July 2023, 11:16 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!