बिहार में होगा फिर खेला! जनसुराज सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव, प्रशांत किशोर ने किया ऐलान

Bihar News: बिहार के सियासी गलियारे में एक बार फिर हलचल तेज हो गई है. प्रसिद्ध चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार की राजधानी पटना में रविवार को एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 2 अक्टूबर को वह अपनी राजनीतिक पार्टी की स्थापना करेंगे. ये पार्टी बिहार विधानसभा के चुनावी मैदान में भी उतरेगी और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.

JBT Desk
JBT Desk

Bihar News: बिहार के सियासी गलियारे से एक बड़ी खबर सामने आई है. प्रसिद्ध चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार की राजधानी पटना में रविवार को एक बड़ा ऐलान किया है. किशोर ने कहा कि 2 अक्टूबर को वह अपनी राजनीतिक पार्टी की स्थापना करेंगे. किशोर ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी 2025 का बिहार विधानसभा के चुनावी मैदान में भी उतरेगी और सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार को खड़ा करेगी. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने ये जानकारी रविवार को बिहार की राजधानी पटना स्थित बापू सभागार में अपने पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए की है. इसके साथ ही उन्होंने जय बिहार, जय-जय बिहार पर भी चर्चा की.

प्रशांत किशोर ने पार्टी बनाने का किया ऐलान

प्रशांत किशोर ने कहा कि 2 अक्टूबर, 2024 को जन सुराज अभियान एक राजनीतिक दल बनाने जा रहा है.  इसकी तैयारी के लिए बिहार भर के अभियान से जुड़े डेढ़ लाख से अधिक पदाधिकारियों की कुल 8 अलग-अलग राज्य स्तरीय बैठकें आयोजित की जा रही हैं.  इन बैठकों में सभी पदाधिकारियों के साथ दल के बनने की प्रक्रिया, इसके नेतृत्व, संविधान और दल की प्राथमिकताओं को तय किया जाएगा. 

इसी क्रम में पहली बैठक 28 जुलाई को पटना के बापू सभागार में आयोजित हुई, जिसमें जिला और प्रखंड स्तर के सभी पदाधिकारी हिस्सा लिया.  दूसरी बैठक 4 अगस्त को आयोजित की जाएगी, जिसमें जन सुराज से जुड़े सभी युवा पदाधिकारी शामिल होंगे. 

ये मेरी नहीं जनता की पार्टी होगी

इस बीच बैठक के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि पार्टी का नेता कौन होगा यह सब लोग मिलकर तय करेंगे. उन्होंने कहा कि जन सुराज पार्टी प्रशांत किशोर, किसी जाति, किसी परिवार या किसी व्यक्ति की नहीं बल्कि बिहार के लोगों की पार्टी होगी जो इसे मिलकर बनाएंगे.

10 जून को लाए गए तीन प्रस्ताव

इससे पहले 10 जून को पटना में आयोजित हुए जन सुराज पार्टी के एक कार्यक्रम में तीन प्रस्ताव लाए गए थे, जिन पर पार्टी के सभी सदस्यों ने सहमति जताई थी. इसमें से एक प्रस्ताव यह भी था कि पार्टी समाज के सभी वर्गों को उनकी संख्या के आधार पर टिकट देगी.

calender
28 July 2024, 07:43 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!