BJD विधायक और पूर्व विधानसभा स्पीकर सूर्य नारायण पात्र का निधन

बीजू जनता दल (BJD) के विधायक और ओडिशा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्रो का शनिवार को भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

बीजू जनता दल (BJD) के विधायक और ओडिशा विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सूर्य नारायण पात्र का शनिवार को भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. भुवनेश्वर के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान आज शाम उनका निधन हो गया. उनकी आयु 75 वर्ष थी. निधन के समय उनकी पत्नी राजश्री पात्र, दो बेटे और बेटी उनके मृत्युशय्या के पास मौजूद थे.

सात बार के विधायक और ओडिशा में दिगपहांडी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बीजू जनता दल के एक मौजूदा विधायक का 75 वर्ष की आयु में एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. बताया जा रहा है कि पात्र की तबीयत बिगड़ने के बाद आज दोपहर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.

 इसके अलावा, पात्रो ने कटक के सबसे पुराने उड़िया दैनिक 'द समाज' के लिए एक पत्रकार के रूप में अपना करियर शुरू किया था. बाद में, उन्होंने गंजम जिले के बेरहामपुर में एक वकील के रूप में काम किया.  सूर्य नारायण पात्रो ने 2019 में अध्यक्ष का पद संभाला और 2022 में पद से इस्तीफा दे दिया.

ओडिशा के सीएम सूर्य नारायण पात्र का निधन पर शोक किया व्यक्त
                    
मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने कहा, "विभिन्न विभागों के मंत्री के रूप में, उन्होंने राज्य की विकास प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाया. अध्यक्ष के रूप में, उन्होंने ओडिशा में संसदीय परंपरा को बरकरार रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई."

calender
02 September 2023, 11:26 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो

Subscribe to Our YouTube Channel!

Stay updated with our latest videos. Click the button below to subscribe now!