पहले आप, पहले आप! हरियाणा की जीत पर PM मोदी-CM सैनी में क्या हुई बात?

PM Modi Met CM Saini: हरियाणा विधानसभा चुनाव में बंपर जीत के बाद PM मोदी से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी से मुलाकात की है. इस दौरान प्रधानमंत्री ने हरियाणा की जीत के लिए बधाई दी है. 

Shyamdatt Chaturvedi
Shyamdatt Chaturvedi

PM Modi Met CM Saini: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी से मुलाकात की. यहां उनको विधानसभा चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई दी गई. प्रधानमंत्री मोदी ने X पर पोस्ट किया 'मैंने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनीजी से मुलाकात की और विधानसभा चुनावों में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दीं. मुझे विश्वास है कि विकसित भारत के संकल्प में हरियाणा की भूमिका और भी महत्वपूर्ण होगी.

इससे पहले, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व को राज्य की जीत का श्रेय दिया. उन्होंने कहा था कि इस बड़ी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी को जाता है, जिन्होंने पिछले 10 वर्षों में ऐसी नीतियां और योजनाएं बनाई हैं, जिनसे गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को लाभ हुआ है.

भाजपा की तीसरी सरकार

मंगलवार को घोषित चुनाव परिणामों के अनुसार, भाजपा हरियाणा में अपनी तीसरी लगातार सरकार बनाने की तैयारी कर रही है. 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा ने 48 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस ने 37 सीटें प्राप्त की हैं. परिणाम आते ही नायब सिंह सैनी ने कहा था कि PM मोदी की योजनाएं समाज के हर वर्ग के लिए हैं. यह जीत प्रधानमंत्री की नीतियों और हरियाणा के लोगों के प्यार और समर्थन का परिणाम है. मैं हरियाणा के लोगों का धन्यवाद करता हूं और पार्टी के कार्यकर्ताओं का आभारी हूं.

कांग्रेस पर प्रधानमंत्री मोदी का निशाना

मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजों के की शिकायत के चलते कांग्रेस पर निशाना साधा. उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी हर संस्था की छवि को धूमिल करना चाहती है. दिल्ली में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि चाहे वह देश का चुनाव आयोग हो, पुलिस हो या न्यायपालिका, कांग्रेस हर संस्था की छवि को धूमिल करना चाहती है.

PM ने अपने संबोधन में आगे कहा कि आपको याद होगा कि लोकसभा चुनावों के नतीजों से पहले भी उन्होंने किस तरह का हंगामा किया था. चुनाव के दौरान भी ये लोग और उनके शहरी नक्सली सहयोगी चुनाव आयोग की छवि खराब करने के लिए सुप्रीम कोर्ट गए थे. आज भी वे वही कर रहे हैं. कांग्रेस हमेशा हमारी संस्थाओं की निष्पक्षता पर सवाल उठाने की कोशिश करती है और उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करती है.

calender
09 October 2024, 01:39 PM IST

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो